शिक्षा विभाग – सरकारी स्कूल का शिक्षक नंगी तलवार ले स्कूल के पास बैठा, साथी स्टाफ को धमकी, थाने में रिपोर्ट

Jaipur News in Hindi | The teacher forged headmaster's signature

बूंदी/ राजस्थान मे शिक्षा विभाग मे लगातार कोई ना कोई घटनाएं देखने को सुनने को मिल रही है कभी यौन उत्पीड़न की कभी छेडछाड की अब एक शिक्षक ने अपनी ही स्कूल के साथी स्टाफ पर हमले की नीयत से स्कूल समय मे स्कूल के समीप ही नंगी तलवार लेकर बैठने और धमकी देने का मामला सामने आया है ।

घटना बूंदी जिले के नेनवा उपखंड के सिसोला पंचायत के बालापुरा प्राथमिक विद्यालय की है ।।यहा पर नियुक्त शिक्षक राजूलाल स्कूल के समीप ही स्कूल के रास्ते मे नंगी तलवार लेकर बैठा था स्कूल आने वाले अन्य शिक्षकों ने जब यह देखा तो चौंक गए और उन्होने तत्काल विभाग के आला अधिकारियों को सूचना दी ।

सूचना मिले ही आला अधिकारी पुलिस लेकर मौके पर पहुंचते तब तक शिक्षक राजूलाल मौके से फरार हो गया और तलवार फैंक गया जो पुलिस को पास ही बाडे मे पडी मिली ।

स्कूल के हेडमास्टर अवधेश पारीक ने थाने में शिकायत दी है। जिसमें शिक्षक राजूलाल मीणा पर स्टाफ साथियों के साथ गलत आचरण व दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है।
शिकायत ने आरोप लगाया कि आज सुबह स्कूल की महिला शिक्षिका अपने पति के साथ स्कूल आ रही थी। रास्ते में राजूलाल खड़ा था। उसके एक हाथ मे तलवार व दूसरे हाथ में शराब की बोतल थी।

राजू लाल को देखकर महिला शिक्षिका ने पीईईओ हजारी लाल बैरवा को सूचना दी। सूचना पाकर हजारी लाल व अन्य स्कूल शिक्षक भंवरलाल मौके पर पहुंचे। दोनों को देखकर राजूलाल ने तलवार को पास के बाड़े में फेंक दिया।

अवधेश पारीक ने रिपोर्ट मे बताया कि घटना से कुछ देर पहले राजूलाल ने बालापुरा जाकर स्कूल के एसएमसी अध्यक्ष यादराम मीणा व स्टाफ भंवरलाल को तलवार से गर्दन काटने की धमकी दी। उस समय राजू लाल शराब के नशे में था। उन्होंने बताया कि 30 अप्रैल को स्कूल की महिला शिक्षिका ने राजूलाल के खिलाफ मोबाइल पर अश्लील मैसेज,वीडियो भेजने की लिखित शिकायत दी थी। राजूलाल के खिलाफ जांच सीबीईओ नैनवां के पास प्रक्रियाधीन है। इसी बात से गुस्सा होकर आज शिक्षक राजूलाल ने रास्ते में तलवार लेकर स्कूल स्टाफ पर हमले की कोशिश में था।

नैनवां थाना सीआई सुरेंद्र सिंह के अनुसार स्कूल के प्रधानाध्यापक अवधेश पारीक ने लिखित शिकायत दी है। जिसमें स्कूल शिक्षक राजूलाल मीणा पर स्कूल स्टाफ साथियों के साथ गलत आचरण व दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है। मामले की जांच कर रहे है।