Rajasthan Seed Corporation President Dheeraj Gurjar in Bhilwara on March 23, grand preparations
भीलवाड़ा राजस्थान

यूरिया की क़िल्लत किसानों में त्राहिमाम, मंत्री धीरज गुर्जर ने मुख्यमंत्री को करवाया अवगत 

जहाजपुर (आज़ाद नेब) भीलवाड़ा ज़िले में यूरिया की क़िल्लत को लेकर किसानों में मची त्राहिमाम को लेकर आज बीज निगम अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री धीरज गुर्जर ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कृषि मंत्री लाल चन्द कटारिया को अवगत करवाते हुए ज़िले और जहाजपुर कोटड़ी तहसील में यूरिया आपूर्ति का आग्रह किया।

किसानों के दर्द को समझते हुए बीज निगम अध्यक्ष एवं मंत्री धीरज गुर्जर ने कृषि आयुक्त ओर भीलवाड़ा ज़िला कलेक्टर से बात करके तत्काल समस्या निदान करवाने के निर्देश दिये।

गौरतलब है कि क्षेत्र में बरसात के दिनों में खरीफ की फसल का खराबा होने पर खेतों की जुताई समय पुर्व कर अत्यधिक खेतों में सरसों एवं गेंहू की बुवाई की गई जा चुकी थी ।

लेकिन पहली पिलाई के दौरान यूरिया देना आवश्यक होने एवं इस मौके पर यूरिया उपलब्ध नहीं होने से किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गत वर्ष भी ऐसी ही समस्या से किसानों को जूझना पड़ा था।

Azad Mohammed nab
आज़ाद मोहम्मद नब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 के साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365