उप डाकघर कृष्णा नगर पोस्टमास्टर की मनमर्जी के रवैयें अपनाने से उपभोक्ता परेशान हो रहें है।

अधिकारियों के डुलमुल रवैये के कारण कृष्णा नगर डाकघर के पोस्टमास्टर और कर्मचारी मौज मार रहे है। इन सबसे आमजन परेशान दिखते है।

May 11, 2022 8:05 pm
उप डाकघर कृष्णा नगर पोस्टमास्टर की मनमर्जी के रवैयें अपनाने से उपभोक्ता परेशान हो रहें है।

भरतपुर/ राजेन्द्र शर्मा जती । उप डाकघर कृष्णा नगर पोस्टमास्टर की मनमर्जी के रवैयें अपनाने से उपभोक्ता परेशान हो रहें है। शहर की सबसे बडी पोस कॉलोनी कृष्णा नगर में संचालित कृष्णा कॉलोनी  सबपोस्ट ऑफिस के पोस्टमास्टर नरोत्तम द्वारा समय पर डाकघर को समय पर नही खोलते और समय से एक घंटा पहले ही बंद कर देने से उपभोक्ता परेशान हो रहे है। आज बुधवार को ऐसा नजारा देखने को मिला ।

जिसमें पोस्टऑफिस निर्धारित समय से एक घंटा पहले सांय 4 बजे ही बंद कर दिया जबकि डाकघर का बंद करने का समय सांय 5 बजे है। जबकि मथुरागेट डाकघर, कलेक्ट्रेट डाकघर, कोतवाली डाकघर सहित सिटी ऑफिस 5 बजे तक खुले रहे। जिसकी शिकायत डाकघर के अधीक्षक आरपी कुश्वाह से की गई है।

डाकघर अधीक्षक कुश्वाह ने बताया कि कृष्णा कॉलोनी के डाकघर की शिकायते उन्हें पहले से मिल रही है। इस शिकायत की जांच के अलावा कृष्णा कॉलोनी के डाकघर की अलग से आकस्मिक विजिट भी इस्पेक्टर के द्वारा कराई जाएगी।   इनकी शिकायत की भी जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी। पोस्ट ऑफिस में ऐजेंटो के अंदर बैठे रहने, उपभोक्ताओं को पासबुक नही देने, कम्प्यूटर खराब बताने, कभी नेट नही आने की समस्या बताकर उपभोक्ताओं को परेशान करने की जांच कराई जाएगी।

इस मामले की शिकायत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व पार्षद राजेन्द्र सारस्वत, सुरेश पदयात्री, पार्षद रामेश्वर सैनी ने भी डाक अधीक्षक से करते हुए कहा है कि इस कृष्णा कॉलोनी उप डाकघर में व्याप्त अनिमियताओं की जांच कर जिससे लोगो को सरकारी योजनाओं का लाभ समय पर मिल सके।

इस पोस्टऑफिस में ऐजेंट अंदर बैठे रहते है तो वही पोस्टमास्टर द्वारा उपभोक्ताओं को जमा राशि की पासबुक नही दी जाती है। और कभी कम्प्यूटर खराब होने व कभी नेट नही होने का बहाना लेकर उपभोक्ताओं का लेन देने भी नही किया जाता है।

आज बुधवार कों पोस्टमास्टर पोस्टऑफिस को सांय 4 बजे ही बंद कर चले गए। लेकिन डाकघर का खुलने का समय प्रातः 9 से सांय 5 बजे तक है लेकिन समय से पहले बंद कर देने से इस डाकघर के उपभोक्ताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है। डाकघर में मिल रही योजनाओं का लाभ समय पर डाकघर नही खुलने से उपभोक्ता नही मिल पा रहा है उपभोक्ता घंटों डाकघर के बाहर खेडे होकर वापिस लौट जाते है । जिससे उन्हें पोस्टमास्टर और कर्मचारियों के कारण केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ उपभोक्ताओं तक नही पहुच पा रहा है।

इस संबंध में अधिकारियों के डुलमुल रवैये के कारण कृष्णा नगर डाकघर के पोस्टमास्टर और कर्मचारी मौज मार रहे है। इन सबसे आमजन परेशान दिखते है। डाकघर में महिलाएं भी आने से कतराती है क्यों कि प्रत्येक समय डाकघर के अंदर कर्मचारियों के अलावा अन्य लोग और पोस्टऑफिस के ऐजेंट कई घंटों तक बैठे रहते है।

जिससे महिलाओं और उपभोक्ताओं को परेशानी होती है। इस डाकघर में कहने को तो तीन जनों का स्टाफ लगा हुआ है लेकिन कोई स्टाफ अपने समय का पाबंद नही है अपनी मर्जी से आना और अपनी मर्जी से जाना होता है। डाकघर पहुचने वाले उपभोक्ता डाक घर के कर्मचारियों के मनमर्जी के रवैये से घंटों इंतजार करना पडता है। घंटों इंतजार करने के बाद वापिस वैरंग लौट जाते है।
डाकघर अधीक्षक का वर्जन
इस संबंध में उपभोक्ताओं ने डाकघर के अधीक्षक आरपी कुश्वाह से की गई है। अधीक्षक कुश्वाह ने बताया कि कृश्णा कॉलोनी के उप डाकघर की शिकायते उन्हें पहले से मिल रही है। इस शिकायत के अलावा अलग से कृष्णा कॉलोनी के डाकघर की अलग से आकस्मिक विजिट भी इस्पेक्टर के द्वारा कराई जाएगा। और इनकी शिकायत की भी जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी।

Prev Post

बिजली विभाग के जेईन से मारपीट मामले में विधायक गिर्राज मलिंगा ने किया आत्मसमर्पण

Next Post

फेरे के बाद दूल्हे ने दुल्हन को ले जाने से किया इंकार, दहेज में मांगे लाखों रुपए, दुल्हन पहुची थाने,

Related Post

Latest News

गहलोत पर पायलट का तंज सत्ता के बावजूद गजेंद्र सिंह के सामने चुनाव क्यों हारे ?
सचिन पायलट का मुख्यमंत्री पर पलटवार, पायलट ने दिया मुख्यमंत्री के आरोपों पर बड़ा बयान, मुख्यमंत्री ने पहले भी नकारा निक्कमा बोला,
प्रशिक्षु 79 आईएएस अधिकारियों को फील्ड प्रशिक्षण के लिए जिले आवंटित

Trending News

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल से 3 दिवसीय प्रवास पर रहेंगे जोधपुर
शिक्षा विभाग- राष्ट्रीय शिक्षा नीति 6 हजार शिक्षकों को प्रशिक्षण 23 तक
भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर एक दिवसीय प्रवास 29 को भीलवाड़ा में
प्रशासन शहरों के संग अभियान-- 15 जुलाई से अब हर वार्ड में लगेंगे शिविर, हर जिले मे 2-2 पर्यटन स्थल बनेंगे -- CS शर्मा

Top News

गहलोत पर पायलट का तंज सत्ता के बावजूद गजेंद्र सिंह के सामने चुनाव क्यों हारे ?
कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी के निजी सचिव पर रेप का आरोप, मामला दर्ज 
विश्वसनीयता, सकारात्मक, तथ्यात्मक और जिम्मेदारीपूर्ण पत्रकारिता की जरूरत -  मंत्री जाट, कलेक्टर मोदी, एस पी सिद्धू
सचिन पायलट का मुख्यमंत्री पर पलटवार, पायलट ने दिया मुख्यमंत्री के आरोपों पर बड़ा बयान, मुख्यमंत्री ने पहले भी नकारा निक्कमा बोला,
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल से 3 दिवसीय प्रवास पर रहेंगे जोधपुर
शिक्षा विभाग- राष्ट्रीय शिक्षा नीति 6 हजार शिक्षकों को प्रशिक्षण 23 तक
हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर बोले कैबिनेट मंत्री महेश जोशी: 'गजेंद्र सिंह हों या कोई और सरकार गिराने के मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे'
प्रशिक्षु 79 आईएएस अधिकारियों को फील्ड प्रशिक्षण के लिए जिले आवंटित
अब राजस्थान में मिले यूरेनियम के भंडार,देश में प्रदेश बना शक्तिशाली
राजस्थान में आज से भीलवाड़ा , टोंक सहित कई जिलों मे बारिश का दौर,कहां-कहां जानें