Forest Guard Direct Recruitment Exam on 12th and 13th November
अजमेर

25 हजार रुपये लेकर सीआरपीएफ कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने वाले फर्जी अभ्यर्थी को पकड़ा

Ajmer News । केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2020 में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के बदले परीक्षा देने वाले फर्जी अभ्यर्थी को आखिर पुलिस ने पकड़ लिया।
 
अलवरगेट पुलिस थाना सूत्रों के अनुसार कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 28 जनवरी 2020 आयोजित हुई थी। इस परीक्षा में राकेश गुर्जर के स्थान पर राहुल नाम के किसी फर्जी अभ्यर्थी ने परीक्षा दी थी। परीक्षा के बाद जब मेडिकल हुआ तो राकेश गुर्जर के फिंगर प्रिंट मैच नहीं हुए जिसके आधार पर सीआरपीएफ अधिकारियों को अभ्यर्थी बदले जाने की आशंका हुई। अजमेर के अलवर गेट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराकर प्रकरण की जांच की गई जांच में सच्चाई का खुलासा होने पर पुलिस ने मुख्य आरोपी राहुल को गिरफ्तार कर लिया। अलवर गेट थाना अधिकारी सुनीता गुर्जर ने बताया कि राकेश ने यह सौदा दो दलालों के माध्यम से डेढ़ लाख रुपए में किया था यह दलाल मनमोहन और हरिकिशन थे जिन्होंने राकेश के स्थान पर राहुल को परीक्षा देने बैठाया था । पुलिस ने मनमोहन और अरिकिशन को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था लेकिन राहुल जो कि बिहार का निवासी है पुलिस उसकी तलाश पिछले कई महीनों से कर रही थी। मुखबीर की सही इत्तला पर उसे गिरफ्तार कर फर्जीवाड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया। पुलिस राहुल के माध्यम से अन्य तथ्य जुटाने में लगी है कि यह गिरोह किन किन स्थानों पर सक्रिय है। ताकि भविष्य में होने वाली भर्ती परीक्षाओं में ऐसे फर्जी अभ्यर्थियों पर पर रोक लग सके।
Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम