bhilwara UIT
जयपुर राजस्थान

भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़,उदयपुर सहित 14 जिलों में UIT अध्यक्षों की नियुक्तियां 15 बाद

जयपुर/ राजस्थान मैं सरकार बनने के साढे 3 साल बाद भी नियुक्तियों का इंतजार कर रहे नेताओं की इंतजार की घड़ियां अब समाप्त होती नजर आ रही है और कांग्रेस संगठन के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में रिक्त पड़े राजनीतिक नियुक्तियों के पदों पर नियुक्तियां करने का पूरी तरह से मानस बना लिया है और 15 अगस्त बाद प्रदेश की भीलवाड़ा चित्तौड़ उदयपुर सहित करीब 14 नगर विकास न्यास हो में अध्यक्षों की घोषणा के साथ ही अन्य रिक्त पड़े पदों पर भी नियुक्तियां की जा सकती है। 

राजस्थान में कांग्रेस सरकार के गठन को साढे 3 साल बीत गए और अब माता सरकार का डेढ़ साल बचा है जिसे यह कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी कि आगामी 6 माह बाद चुनावी साल होगा लेकिन प्रदेश में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता विभिन्न राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर पिछले 3 साल से इंतजार कर रहे हैं कि आखिर तक होगी राजनीतिक नियुक्तियां कब आएगा ।

उनका भी नंबर और यह इंतजार उनका मुंगेरीलाल के हसीन सपने की तरह हो गया आखिर अब वह समय आ गया है जब प्रदेश के कई नेता और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के सपने और इंतजार पूरा होने वाला है।

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 15 अगस्त के बाद प्रदेश के भीलवाड़ा चित्तौड़गढ़ उदयपुर सहित 14 नगर विकास न्यास (UIT ) और निगमों में अजमेर निगम को छोड़कर चेयरमैनो की घोषणा कर सकते हैं । इन सभी जगह पर कौन बनेगा चेयरमैन इसको लेकर मंथन और बनने वाले चेयरमैन के नामों का चयन कर अंतिम रूप दिया जा चुका है। हालांकि राजनीति में हर पल में स्थितियां बदलती रहती है कुछ नहीं कहा जा सकता ।

जिन 14 जिलो यूआईटी में चेयरमैन जय हो चुके हैं उनमें अलवर भरतपुर भीलवाड़ा बीकानेर बाड़मेर चित्तौड़गढ़ माउंट आबू जैसलमेर कोटा पाली सीकर श्रीगंगानगर सवाई माधोपुर और उदयपुर शामिल है ।

इसके अलावा राजस्थान ललित अकादमी राजस्थान हिंदी ग्रंथ अकादमी राजस्थान ब्रज भाषा अकैडमी राजस्थान उर्दू अकैडमी राजस्थान सिंधी अकैडमी राजस्थानी पंजाबी अकेडमी राजस्थान संगीत नाटक अकैडमी राजस्थानी भाषा साहित्य संस्कृत अकैडमी और राजस्थान साहित्य अकैडमी मैं मनोनयन होना है और वह भी करीब-करीब तय हो चुका है।

इसके बाद कांग्रेस संगठन में प्रदेश के कांग्रेस जिला अध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्ष की घोषणा इसी माह होने की संभावना है ।भीलवाड़ा नगर विकास न्यास के चेयरमैन पद पर और कांग्रेस जिला अध्यक्ष पद पर इस बार चौकानेवाले नाम सामने आएंगे।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम