जिला स्तरीय जनसुनवाई में आए 29 प्रकरण, मौके पर ही निस्तारण के दिए निर्देश

Reporters Dainik Reporters

बारां/फ़िरोज़ ख़ान। आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए राज्य सरकार की ओर से लागू त्रिस्तरीय जनसुनवाई के तहत माह के तृतीय गुरुवार को जिला कलक्टर नरेंद्र गुप्ता के निर्देशन में कलेक्ट्रेट परिसर स्थित सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के वीसी हॉल में जिला स्तरीय जनसुनवाई हुई। जिला कलक्टर ने जिले भर से पहुंचे लोगों की परिवेदनाएं सुनी।

जनसुनवाई में 14 परिवेदनाओं को राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज कर संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जन अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक में 15 लंबित प्रकरणों की सुनवाई की गई। इसमें समिति में दर्ज प्रकरणों की जांच एवं कार्यवाही की प्रगति की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर एस एन अमेटा ने बताया कि जनसुनवाई में कुल 29 प्रकरण प्राप्त हुए। इनमें प्रमुख रूप से अतिक्रमण हटवाने, भूमि का पट्टा दिलवाने, सड़क निर्माण, नाली निर्माण, कॉलोनी में साफ-सफाई नियमित रूप से करवाने, नामांतरण सहित विभिन्न विषयों से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई। जिला कलक्टर ने प्रत्येक परिवादी की शिकायत लेकर संबंधित अधिकारी से समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने हर शिकायत को गंभीरता से देखा और अवलोकन करने के पश्चात संबंधित अधिकारी को दिशा-निर्देश दिए। जनसुनवाई में सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे जिन्हें तत्काल प्रभाव से परिवादियों की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए गए। इस दौरान सीईओ जिला परिषद कृष्णा शुक्ला व जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.