समाज पहचान दिलाने के लिये शिक्षा के साथ-साथ खेल क्षेत्र में भी आगे आए युवाः- कमलेश सिंगोदिया

टोंक।(रवि सैनी) माली समाज के जिलाध्यक्ष कमलेश सिंगोदिया ने कहा कि क्रिकेट आज देश का राष्टीय खेल बन चुका है, टोंक जिले से भी कई प्रतिभाएं निखर कर आज देश में उनके समाज, माता-पिता ओर जिले का नाम रोशन किया है। समाज की युवा पीढ़ी को अपने उज्जवल भविष्य व समाज पहचान दिलाने के लिये शिक्षा के साथ-साथ खेल क्षेत्र में भी आगे आना चाहिए।
माली (सैनी) समाज जिलाध्यक्ष कमलेश सिंगोदिया शुक्रवार को शहर के वार्ड नंबर 3 मालियों की धर्मशाला के पास, नैनसुख की बगिया टोंक में आजाद क्रिकेट क्लब समिति के तत्वावधान में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारम्भ समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।
उन्होनें क्रिकेट में दिलचस्पी रखने वाले समाज के युवा खिलाडियों को आश्वस्त किया है कि खिलाड़ी क्रिकेट खेल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिये नियमित अभ्यास करे। आयोजनकर्ता क्रिकेट में अपना अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी का चयन करे, जिसे निःशुल्क क्रिकेट प्रशिक्षण के लिए आगे भेजा जा सके। सिंगोदिया ने प्रतियोगिता में पहुंची टीमों के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुये कहा कि प्रतियोगिता में अच्छा खेलकर जीत हासिल करे ओर जो पराजीत टीम अपनी कमजोरी को पहचानकर आगे अच्छा खेलने की सोचे। शुभारम्भ कार्यकम की अध्यक्षता करते हुये शिवसेना प्रमुख पांचूलाल सैनी ने कहा कि इस तपती धूप में प्रतियोगिता में आये खिलाड़ी अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुये खेल को आपसी भाईचारे के साथ मिलकर खेल की भावना से खेले। विशिष अतिथि कांग्रेस अन्य पिछड़ वर्ग (ओबीसी) विभाग जिलाध्यक्ष राहुल सैनी ने कहा कि खिलाडियों को प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी मेहनत को प्रदर्शन करने का मौका मिलता है। जिसमें एक पक्ष को जीत ओर दूसरे को परास्त का सामना करना पड़ता है, इस मौके पर विशिष्ट अतिथि नगर परिषद उपसभापति अजय सैनी, पार्षद देवालाल बैरवा, माली समाज जिला महामंत्री एडवोकेट लाभचंद अजमेरा, भाजपा मण्डल अध्यक्ष कालूराम बागड़ी, पूर्व पार्षद कालूराम सैनी आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये। शुभारम्भ कार्यक्रम में रमेश चन्द बागड़ी, क्रिकेट क्लब समिति अध्यक्ष पंकज कच्छावा, पवन सैनी, टीपू सैनी, दीपक सैनी, राजूलाल सांखला, लोकेश, कमल सैनी अध्यापक, रामअवतार, राकेश, राहुल, अजय, विशाल, उमेश, सत्यनारायण, लालचंद, मुकेश, हनुमान आदि मौजूद रहे।