टोंक के खलील भारत की तरफ से खेलेंगे एशिया कप में ,टोंक के खेल प्रेमियों के लिए आज खुशी का दिन

टोंक(रोशन शर्मा)। टोंक के सभी खेल प्रेमियों के लिए आज का दिन खुशी का दिन था जिस दिन खलील अहमद के चयन होने की खुशी की लहर दौड़ गई ओर मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी। टोंक क्रिकेट संघ के सचिव विवेक व्यास और कोच बेनी प्रसाद, शकील मियां, मोहसिन रशीद, फूजेल अहमद, राजेन्द्र …

टोंक के खलील भारत की तरफ से खेलेंगे एशिया कप में ,टोंक के खेल प्रेमियों के लिए आज खुशी का दिन Read More »

September 1, 2018 1:27 pm

टोंक(रोशन शर्मा)। टोंक के सभी खेल प्रेमियों के लिए आज का दिन खुशी का दिन था जिस दिन खलील अहमद के चयन होने की खुशी की लहर दौड़ गई ओर मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी। टोंक क्रिकेट संघ के सचिव विवेक व्यास और कोच बेनी प्रसाद, शकील मियां, मोहसिन रशीद, फूजेल अहमद, राजेन्द्र कुमार एडवोकेट, शादाब आदि ने खलील अहमद को बधाई दी।

उनके निवास पर क्रिकेेट संघ के पदाधिकारियों व खेल प्रेमियों व रिश्तेदारों व मित्रों ने पहुंच कर जमकर आतिशबाजी करते हुए उनका मालाएं पहनाकर स्वागत किया और मुंह मीठा कराया। भारतीय क्रिकेट टीम में टोंक के खलील अहमद का चयन होने पर टोंक के कांग्रेसियों ने माला पहनाकर स्वागत किया।


एशिया कप के लिए टीम इंडिया में राजस्थान के टोंक जिले के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को पहली बार टीम इंडिया में जगह दी गई है, जिसकी खबर टोंक पहुंची वैसे ही उनके प्रशसंकों सहित शहर में खुशी का माहौल छा गया और उनके घर पर ईद-दीवाली सा माहौल छा गया।


राजस्थान के टोंक जिले के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को पहली बार टीम इंडिया में चयन की खबर के दौरान खलील अहमद ने अपने टोंक शहर के बावड़ी क्षेत्र स्थित अपने निवास पर अपने पिता राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के प्रदेश नेता खुरशीद अहमद, अपने माँ, बहन व परिजनो के साथ मौजूद थे, जिसकी खबर लगते ही घर में खुशी का माहौल छा गया और खलील के मित्र, रिश्तेदार व शहर के लोग उनके निवास पहुंचे गए और वहां आतिशबाजी व मिठाईयों के दौर के बीच मालाएं व साफे पहनाने का दौर शुरु हो गया।

देखते ही देखते खलील के निवास पर ईद व दीवाली की खुशियां की तरह माहौल हो गया। खलील ने टीम इण्डिया में जगह मिलने पर खुशी व्यक्त करते हुए अपने माता-पिता के गले मिलकर आर्शीवाद लिया और दोस्तो को भी ढेरो बधाई देते हुए उनके साथ खुशी शेयर की और इसके लिए सभी का आभार व्यक्त किया।

बीसीसीआई ने अगले माह यूएई में होने वाले एशिया कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। इसकी सबसे बड़ी बात यह रही कि इस बाद प्रशंसकों को एशिया कप में कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी देखने को नहीं मिलेगी,। उनकी कमर में हो रहे दर्द को देखते हुए बीसीसीआई ने उन्हें आराम दे दिया है।


टोंक क्रिकेट संघ के कोच बेनी प्रसाद ने बताया कि गगन खोड़ा के बाद राजस्थान का दूसरा खिलाड़ी टोंक का खलील अहमद है जिसका चयन भारतीय टीम के लिए हुआ है, जो कि टोक ओर राजस्थान के लिए गौरव की बात है। ऐसे में चयनकर्ताओं ने टीम की कमान हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा को सौंपी है।

जबकि उनके जोड़ीदार शिखर धवन को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने यहां एक बैठक कर एशिया कप के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। इसमें राजस्थान के टोंक जिले के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को पहली बार टीम इंडिया में जगह दी गई है। खलील आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में शामिल थे।

इससे पहले खलील भारत के लिए न.19 वल्र्ड कप मे खेल चुके है, खलील ने भारत ए के लिए खेलते हुए बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है। इसी प्रकार यो.यो टेस्ट में विफल होने के कारण इंग्लैंड सीरीज से बाहर हुए दाएं हाथ के बल्लेबाज अंबाती रायडू को एक बार फिर चयनकर्ताओं ने मौका दिया है। वहींए केदार जाधव टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। एशिया कप 15 सितंबर से दुबई में शुरू होगा। भारत उस दिन अपना मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा।


जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता सुनिल बंसल, अल्पसंख्यक कांग्रेस के अध्यक्ष यूसूफ इन्जिनियर, ओ.बी.सी. कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राहुल सैनी, पूर्व छात्र संघ, अध्यक्ष किरोडी मीणा, आतिफ नकवी, विक्रम गुर्जर सहित सभी कांग्रेसीयों ने खलील अहमद के घर जाकर भारतीय किक्रेट टीम में चयन होने पर बधाई दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।


एशिया कप के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा कप्तान, शिखर धवन उपकप्तान, लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद का चयन किया गया है।

Prev Post

भाजपा के गले की फांस बना एससी एसटी एक्ट, सवर्णों ने भरी हुंकार

Next Post

स्कूल के खेल मैदान में बजरी का अवैध स्टॉक

Related Post