पांच सितम्बर से शुरू होने वाले चौदहवीं विधानसभा के ग्यारहवें सत्र के लिए सामान्य- व्यस्थाऐं पुख्ता करने के निर्देश

जयपुर । राजस्थान विधानसभा के पांच सितम्बर से शुरू होने वाले चौदहवीं विधानसभा के ग्यारहवें सत्र के लिए सामान्य व्यवस्थाओं के संबंध में यहॉं विधानसभा में बैठक कर उनकी समीक्षा की गई । विधानसभा सचिव दिनेश कुमार जैन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सामान्य व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागों से आये …

पांच सितम्बर से शुरू होने वाले चौदहवीं विधानसभा के ग्यारहवें सत्र के लिए सामान्य- व्यस्थाऐं पुख्ता करने के निर्देश Read More »

August 28, 2018 8:54 am

जयपुर । राजस्थान विधानसभा के पांच सितम्बर से शुरू होने वाले चौदहवीं विधानसभा के ग्यारहवें सत्र के लिए सामान्य व्यवस्थाओं के संबंध में यहॉं विधानसभा में बैठक कर उनकी समीक्षा की गई ।
विधानसभा सचिव दिनेश कुमार जैन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सामान्य व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागों से आये अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किये और की गई व्यवस्थाओं की विभागवार समीक्षा की गई ।


सत्र के लिए सामान्य व्यवस्थाओं संबंधी बैठक में विधानसभा भवन में स्थित एलोपैथिक, आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक एवं यूनानी चिकित्सालय में पर्याप्त स्टाफ, दवाऐं तथा जांच उपकरण आदि स्थापित किये जाने के निर्देश दिये। कार्मिक एवं सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मंत्रिमण्डल के सदस्यों तथा प्रमुख शासन सचिवों, शासन सचिवों, विशिष्ट शासन सचिवों, विभागाध्यक्षों एवं उनके अधीन विभाग के नाम निवास स्थान के पते तथा कार्यालय एवं निवास के दूरभाष नम्बरों की अद्यावधि संशोधित सूची विधानसभा सचिवालय भिजवाने, सत्रकाल में मंत्रिगणों एवं अधिकारियों के नामजद तथा साधारण डाक को प्राप्त करने के लिए कंट्रोल रूम की स्थापना करने एवं डाक वितरण की समुचित व्यवस्था,

जयपुर डेयरी की ओर से विधानसभा भवन स्थित दुग्ध वितरण केन्द्र में दूध, घी, मक्खन, पनीर, चाय-काफी, आदि की प्रचुर मात्रा में उपलब्धता एवं सप्लाई की व्यवस्था ट्राली के माध्यम से करने, अच्छी एवं उम्दा किस्म की पर्याप्त मात्रा में क्राकरी एवं उसकी साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश भी दिये गये । बैठक में दूरसंचार विभाग को सत्र के दौरान लाइनमैन एवं उपकरणों की समुचित व्यसवस्था के निर्देश प्रदान किये गये ।


बैठक में राजस्थान राज्य होटल निगम को विधायकों, उनके परिजनों, आगन्तुक अतिथियों, पत्रकारों, विधानसभा के पदाधिकारियों, सुरक्षाकर्मियों एवं अन्य विभागों के कर्मचारियों हेतु कैंटीन में भोजन, स्वल्पाहार, चाय-काफी आदि की व्यवस्था करने के निर्देश प्रदान किये गये।


बैठक में पूर्व की भांति सत्रकाल में विधायकों को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में आरक्षण सुविधा प्रदान करने के लिए विधानसभा भवन में रोडवेज आरक्षण काउंटर की व्यवस्था, राजस्थान राज्य सहकारी उपभोक्ता संघ द्वारा संचालित स्टोर में नित्य उपभोग में आने वाली विभिन्न वस्तुओं तथा दवाओं की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित करने,

जहां जहां आवश्यक हो रंग-रोगन, साज-सज्जा, स्थाई फिक्चर्स की साफ-सफाई एवं फव्वारों का सुसंचालन, विधानसभा भवन में लगे झाडफ़ानूसों का सुदृढ़ संधारण तथा उनके हुकों को तथा विधानसभा भवन के चारों तरफ लगी फ्लड लाईटों को चैक करने, भवन के चारों ओर सडक के नवीनीकरण के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिये गये।


बैठक में चिकित्सा, आयुर्वेद एवं भारतीय औषधि, संसदीय कार्य, कार्मिक एवं सामान्य प्रशासन, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जयपुर डेयरी, राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम, नगर निगम, राजस्थान राज्य सहकारी उपभोक्ता संघ एवं दूरसंचार विभाग सहित विधानसभा के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे ।

Prev Post

कार सेे शासन सचिवालय में वीआईपी गेट टूटा,कार हादसे में बाल बाल बचे सुरक्षाकर्मी

Next Post

अज्ञात गौतस्करों ने आवारा गायों को किया अगवा,मना किया तो दी जान से मारने की धमकी

Related Post