पहली शादी हिन्दू बनकर फिर की इमरान बनकर दूसरा निकाह किया,दोनो को छोडा अब तीसरी की…

Dr. CHETAN THATHERA
6 Min Read

जोधपुर/ आपने अब तक लुटेरी दुल्हन बनकर युवकों को और उनके परिजनों को थकते देखा और सुना होगा लेकिन राजस्थान की सूर्य नगरी जोधपुर के एक युवक ने अपने आपको हिंदू बता और धर्म बदल कर पहले हिंदू युवती को अपने जाल में फंसा हिंदू धर्म पति से शादी की और पोल खुलने पर कि वो मुस्लिम है ।

पत्नी को मारपीट कर निकाल दिया फिर अपने वास्तविक धर्म मुस्लिम मैं आकर अपने सही नाम इमरान बनकर निकाह किया चंद माह बात उसे मारपीट कर से निकाल अब इमरान तीतरी शादी की तैयारी में है इमरान से पीड़ित दोनों युवतियों ने पुलिस थानों में मामले दर्ज करते हैं लेकिन अभी तक पुलिस आरोपी युवक को गिरफ्तार नहीं कर पाई है । इधर दोनों युवतियां अपना जीवन बर्बाद कर न्याय के लिए भटक रही है ।

पुलिस के अनुसार जोधपुर के कबीर नगर में रहने वाली नीतू आचार्य से इमरान नाम के युवक ने अपने आप को हिंदू बताया और खुद का नाम राजू बताते हुए 2011 मे दोस्ती की और कई दिनों तक फिल्मी अंदाज मे उसके अपने प्यार मे फंसाने के लिए नीतू के घर के चक्कर काटने लगा ।

नीतू राजू की बातों और प्यार के झांसे में आ गई और राजू के साथ जाकर मंदिर में जाकर 10 रूपये कू स्टांप पेपर पर धर्म बदल शादी कर ली। शादी करने के बाद दोनों घर से भाग गए जब नीतू के सामने राजू के हिन्दू नही होकर मुस्लिम होने का राज खुला तो दोनों में झगड़ा हुआ और नीतू के पास कोई रास्ता नहीं था तो उसे मजबूर होकर निकाह करना पड़ा ।

कुछ साल एक दूसरे के साथ रहे. उसके बाद राजू का दिल भर गया तो नीतू के साथ मारपीट करने लगा और नीतू को घर से निकाल दिया । नीतू कई दिनों तक अपने पति की तलाश करती रही। आखिर जाकर पता चला कि उसका पति अब किसी दूसरी लड़की से शादी कर रहा है । तो उसने पुलिस में मामला दर्ज कराया।

दगाबाज इमरान बातें करने में बड़ा माहिर था । लोगों को अपनी बातों में उलझा कर अपना काम निकालने उसे आता था । एक दिन वह आयशा से पहचान कर उसके घर पहुंचा क्योंकि आयशा के पिता अपना मकान बेचना चाह रहे थे तो उसने कहा की वह बिकवा देगा उसकी अच्छी जान पहचान है । इमरान आयशा को देखकर मन ही मन उसने आयशा को अपना बनाने की सोच ली और उसने उसके लिए शुरूआत कर दी ।

उसके दिमाग में आयशा के सपने चलने लगे उसने आयशा के घर में अपनी इज्जत बढ़ाने के लिए बड़ी-बड़ी बातें करना और खुद को पैसे वाला बताना शुरू कर दिया और उसके घर आना जाना शुरू कर दिया । ऐसे ही चलते एक दिन आयशा के घर वाले शादी के लिए मान गए।

फिर  इमरान ने 29 जुलाई 2021 को आयशा से शादी कर ली। इमरान आयशा को अपने घर ले आया। दूसरे दिन पुलिस घर पर पहुंची और इमरान के बारे मे तथा उसके निकाह के बारे मे तो कहा कि यहां पर कोई निकाह नहीं हुआ है। आयशा ने इमरान से पुलिस के आने और इस तरह पूछताछ करने का कारण पूछा तो आयशा को इमरान ने कहा कि एक महिला है जिससे उसने 20000 रुपए उधार लिए थे ।

उस महिला ने पुलिस को घर पर भेज दिया होखा । लेकि फिर पता चला कि इमरान की पहली पत्नी नीतू ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है इसके चलते पुलिस घर पर आई थी ।

आयशा को जब यह पता चला तो उसने विरोध करना शुरू कर दिया
कुछ दिन सिलसिला चलता रहा और आयशा द्वारा ज्यादा सवाल जवाब करने पर इमरान ने आयशा से भी मारपीट करना शुरू कर दिया और फिर उसे घर से निकाल दिया ।

आयशा की मां ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है । आयशा ने अपने कागजात दिखाए जिसमें निकाहनामा है उस निकाहनामे में किसी तरह के सील साइन भी नहीं है इसको लेकर आयशा और उसका परिवार यह दावा कर रहा है कि यह सब फर्जीवाड़ा किया गया है ।

हमने हमारा मकान बेचकर इकलौती बेटी की शादी की और बच्ची के गहने कपड़े सभी इमरान के घर वालों ने हड़प लिए है। फिलहाल पुलिस ने दोनो युवतियों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है लेकिन आरोपी की अभी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है । दोनों पीड़ित युवती अपनी बर्बादी पर आंसू बहाते हुए न्याय के लिए भटक रही है ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम