सचिन पायलट कैम्प : मंत्री पद और बोर्ड-निगम में नियुक्ति पाने की खबरें झूठी हैं

Reporters Dainik Reporters
3 Min Read

राजस्थान की राजनीति में बीते दो-तीन दिन से राजस्थान की अशोक गहलोत(Ashok Gehlot) सरकार में मंत्री पद और बोर्ड में, निगमों में अध्यक्ष, सदस्य बनने के लिए कथित तौर पर पायलट कैंप के प्रयासों को खुद सचिन पायलट(Sachin Pilot Camp ) कैम्प के विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत द्वारा ही झूठ करार दिया गया है।

एक लिखित बयान जारी करते हुए दीपेंद्र सिंह शेखावत(Deepender Singh Shekhawat) ने कहा है कि सचिन पायलट समेत उनके सभी साथी अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल में स्थान पाने के लिए या निगमों और बोर्ड में अध्यक्ष सदस्य बनने के लिए प्रयास नहीं कर रहे हैं, बल्कि अपने मान सम्मान की लड़ाई लड़ रहे हैं।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह शेखावत ने स्पष्ट किया है कि 2013 से लेकर 2018 की वसुंधरा राज्य सरकार के द्वारा राज्य में किए गए गलत कार्यों को जनता के सामने रखने और जनता के बीच जाकर सच कहने के कारण ही सचिन पायलट के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार का गठन हुआ था।

अपने बयान में दीपेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि “कैबिनेट, बोर्ड और निगम में कई पदों के लिए सौदेबाजी की ये खबरें बिल्कुल झूठी हैं। सचिन पायलट और हम सभी राजस्थान में जमीनी स्तर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए सम्मान और स्वाभिमान पाने का प्रयास कर रहे हैं।”

“जिन लोगों ने 2014 के बाद से वसुंधरा राजे और मोदी की भाजपा सरकारों की गलतियों का डटकर मुकाबला किया, उन्होंने 2013 में अपनी अब तक की सबसे बुरी हार, 200 में से केवल 21 सीटों के बाद कांग्रेस को पुनर्जीवित करने के लिए अपना पसीना और खून बहाया। अब उन सभी लोगों को पर्याप्त मान सम्मान चाहिए, क्योंकि हम अब सत्ताधारी पार्टी हैं।”

“राजनीतिक नियुक्तियाँ उन लोगों को दीं जानी चाहिए, जिन्होंने मतदान केंद्रों पर कांग्रेस को जीत दिलाने का बोझ उठाया है, न कि सेवानिवृत्त नौकरशाहों और अधिकारियों को, जिनकी वफादारी अस्थायी होती है।”

“हमें ऐसे सभी मुद्दों के समाधान के लिए आलाकमान द्वारा की गई प्रतिबद्धता पर पूरा भरोसा है, जो हमने उठाए हैं।”

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से अशोक गहलोत और सचिन पायलट पेन के बीच जारी बयानों के दौरान ही खबरें सामने आईं हैं कि सचिन पायलट के लोगों को मंत्रिमंडल में स्थान दे दिया जाएगा या राजनीतिक नियुक्तियां मिल जाएगी तो पूरा मामला खत्म हो जाएगा।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.