अलवर सिटी कोहरे के आगोश में, वाहन रेंग रेंगकर चले

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

Alwar News । शहर में शुक्रवार को घना कोहरा सुबह से ही छाया रहा। जिस कारण पूरा शहर ही कोहरे के आगोश में रहा। सुबह 10 बजे तक भी सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए। हालांकि जिले के अन्य हमें भी क्षेत्रों में भी रोजाना कोहरा छाया रहता है लेकिन शहर में आज घनघोर कोहरा देखने को मिला। जिससे लोगों की दिनचर्या प्रभावित हुई। वही रोड पर चलने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वाहन चालक वाहन की हेडलाइट जलाकर रेंगकर चलते नजर आए। कोहरे से रोजाना की तरह रोड पर दिखने वाली भीड़ गायब रही। लोग ठंड के कारण अपने घरों में ही कैद रहे जरूरी काम के लिए ही लोग अपने घरों से बाहर निकले। इसके अलावा ड्यूटी जाने वाले लोग ही रोड पर दिखाई दिए।

नए साल में हुई बरसात फसल को लाभदायक

नव वर्ष के दूसरे दिन से ही जिले भर में रुक-रुक कर लगातार तीन दिन तक बरसात का दौर जारी रहा जो की फसलों के लिए काफी लाभदायक है। किसानों का कहना है कि सर्दी में हुई मावठ से फसलों को अमृत मिलेगा यह बरसात फसलों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। जिससे किसानों में खुशी है।

ठंड से ठिठुरे लोग, अलाव बना सहारा

जिलेभर में नव वर्ष से बरसात, कोहरा व सर्दी के तेवर काफी तेज हो रहे हैं। जिस कारण ठिठुरन बढ़ रही है। ठिठुरन से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। इन दिनों लकड़ी व कोयले की बिक्री भी जोरों पर है। वहीं बाजार में हिटरों की डिमांड बढ़ गई है। बाजार में विभिन्न प्रकार के ठंड से बचने के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरणों की बिक्री जोरों पर है।

 

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम