जयपुर से पैदल आने वाले मजदूरों को सवाईमाधोपुर तक केन्टर में बिठाकर घरों पर किया रवाना

उनियारा-अलीगढ़ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी एवं विभिन्न भामाशाहों की ओर से जरूरतमंद गरीब मजदूरों के भोजन पैकेट व खाद्य सामग्री की व्यवस्था

,

लॉक डाउन के चलते क्षेत्र में पुलिस चप्पे-चप्पे पर मुस्देदी से बरत रही है सख्ती

Aligarh news(शिवराज मीना)। देश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम की वजह से सरकार द्वारा लोकडाउन के चलते सभी ट्रेन, निजी वाहन एवं दुपहिया वाहनों पर पूर्ण तरीके से रोक लगी हुई हैं। जहाँ पर अपना गाँव छोड़कर जयपुर सहित विभिन्न शहरों में परिवार सहित मजदूरी करने गए मजदूर लोगों को लॉक डाउन के चलते काम बन्द होने के साथ ही वाहनों पर रोक लगने से जयपुर सहित अन्य शहरों से वापस पैदल ही अपने गाँव आना पड़ रहा है। खाने की होटलों व दुकानोंं के बन्द होने से पैदल आ रहे मजदूर गरीब लोगों को खाने के लाले पड़ रहे है। ऐसे में मध्यप्रदेश सीमा क्षेत्र के मजदूर लोग जयपुर से पैदल ही अपने गाँव श्योपुर की तरफ आ रहे है।

जयपुर से पैदल आने वाले मजदूरों को सवाईमाधोपुर तक केन्टर में बिठाकर घरों पर किया रवाना 1
वहींं रविवार को उनियारा-अलीगढ़ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी व क्षेत्र के भामाशाहों ने मानवता का परिचय देते हुए भूख से व्याकुल हाईवे से गुजरने वाले सभी मजदूर लोगों को अलीगढ़ कस्बे में उनियारा-अलीगढ़ में टोंक सवाई माधोपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 116 पर उनियारा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष एडवोकेट एम.लईक खान, उनियारा ब्लॉक कांग्रेस शहर अध्यक्ष दिनेश पाटोदी, ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष मुनीम मीना, जिला कांग्रेस कमेटी सह-सचिव सलीम चौधरी, कांग्रेस सेवादल के पूर्व जिलाउपाध्यक्ष फूलचन्द बाबा मीना, कांग्रेस युवा नेता बृजराज योगी, सामाजिक कार्यकर्ता इमरान खान, शिवराज बारवाल, भवानी सिंह मीना, अध्यापक चेतराम मीना आदि कांग्रेसजनों ने हाईवे से गुजरने वाले मजदूर वर्ग में शामिल महिला-पुरूषों व बच्चों के लिए नाश्ता करवाकर भोजन आदि के पैकिट वितरित किये।

इसके बाद जामा मस्जिद सदर सगीर आलम द्वारा मजदूरों को अलीगढ़ से सवाई माधोपुर तक छोड़ने के लिए केन्टर की व्यवस्था की गई। इसी दौरान पचाला की ओर जा रहे उनियारा एसड़ीएम प्रकाशचन्द रैगर की मौजूदगी में कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने मजदूरों को केन्टर में बिठाकर सवाईमाधोपुर तक के लिए रवाना किया।

वहीं अलीगढ़ कस्बे में जरूरतमंद लोगों को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी एवं विभिन्न भामाशाहों के सहयोग से गरीब जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई जा रही है। साथ ही लोकडाऊन के चलते अलीगढ़ कस्बे सहित क्षेत्र में पुलिस चप्पे-चप्पे पर सख्ती बरतते हुये आमजन से घरों पर ही रहने की अपील कर रही है। पुलिस द्वारा बार-बार समझाने के बावजूद भी जो सडकों पर अनावश्यक घूम रहे है पुलिस उनको गिरफ्तार कर दुपहिया वाहनों को सीज कर रही है।

Slider