न्यूज़

बमोर में 792 किसानों को प्रधान ने ऋण माफी प्रमाण पत्र दिए

 

टोंक। राजस्थान फसल ऋण माफी योजना के तहत मंगलवार को बमोर की ग्राम सेवा सहकारी समिति का शिविर अटल सेवा केन्द्र पर आयोजित हुआ। इसमें प्रधान ने ऋण माफी प्रमाण पत्र किसानों को दिय गए। क्षेत्र के 792  किसानों के 1 करोड़ 83  लाख रुपए के ऋण माफ किए गए हैं।

मुख्य अतिथि प्रधान जगदीश गुर्जर शिविर प्रभारी गोपाल यादव सहकारी समिति अध्यक्ष नारायण माली ने किसानों को  प्रमाण पत्र दिए व प्रधान गुर्जर ने किसानो को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य और केन्द्र में भाजपा की सरकार है। जहां जहां भाजपा की सरकार है वे सभी राज्य भ्रष्टाचार मुक्त है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मूलमंत्र यही है।

prdhan tonk jagdish gurjar

कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ उन सभी लोगों को मिलता है जो उसके पात्र है। हमारी सरकार जो कहती है वो करती है। पूर्व की सरकार ने कर्जमाफी के नाम पर किसानों को धोखा दिया। ऐसे बैंक का लोन माफ किया जहां से चंद किसानों ने ही लोन ले रखा था। हमारी सरकार सिंचाई के लिए प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के तहत किसानों को सोलर पंप देने जा रही है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत अगर किसी दैविय आपदा से फसल नष्ट हो जाता है तो उस किसान को नुकसान का पूरा मुआवजा दिया जा रहा है।

सरकार ने किसी बैंक विशेष का नहीं बल्कि सभी लघु एवं सिमांत किसानो का ऋण माफ किया है। भाजपा कि कथनी और करनी में कोई अन्तर नही है इस अवसर पर मदनलाल शर्मा, रमेश कुमार चौधरी, व्यवस्थापक श्योराज गुर्जर, प्रहलाद गुर्जर, खुशीराम चौधरी, जएनारायण गुर्जर,पुर्व सरपच रतनलाल गुर्जर, हनुमान माली, लादुलाल रेगर, पुर्व सरपंच मोहनलाल बैरवा, भवरलाल गुर्जर आदि उपस्थित रहे।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *