बोंली क्षेत्र की ग्राम सेवा सहकारी समितियों में नही आया डीएपी खाद

liyaquat Ali
2 Min Read

 

किसानों महंगे दाम पर बाजार से खरीदना पड़ेगा खाद।

बौंली ( राजेश मीना ) राजस्थान राज्य के सवाईमाधोपुर जिले की बौंली उपखंड क्षेत्र की ग्राम सेवा सहकारी समितियों में अभी तक डीएपी खाद नहीं पहुंच पाने से किसान वर्ग बेहद परेशान है। सोसायटियों से डीएपी खाद नहीं मिलने के कारण किसान खेतों में रबी फसल की बुवाई नहीं कर पा रहे है। क्षेत्र में सरसों बुवाई प्रभावित हो रही है।

इस खाद की उपलब्धता सोसायटियों में हो इस मांग को लेकर ब्लॉक कांग्रेस के कार्यकर्ता पूर्व में 26 सितंबर को सहकारिता मंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंप चुके तथा आज सोमवार को ग्राम सेवा सहकारी समितियों के अध्यक्ष जयपुर में पहुंच सहकारिता विभाग के उच्चाधिकारियों व मंत्रियों से मिल रहे हैं ।

ग्राम सेवा सहकारी समिति कोड्याई के अध्यक्ष हनुमान प्रसाद मीणा ने बताया कि क्षेत्र की सहकारी समितियों के अध्यक्षों ने जयपुर पहुंच सहकारिता मंत्री सहित विभाग के उच्चाधिकारियों को सोसायटियों में अतिशीघ्र डीएपी खाद पहुंचाने की मांग का ज्ञापन सौंपा है और किसानों की इस परेशानी से अवगत कराया है। इसी प्रकार ग्राम पंचायत पीपलवाड़ा सरपंच सरिता मीणा के नेतृत्व में ग्राम सेवा सहकारी समिति सदस्य रामप्रसाद मीना एवं क्षेत्र के प्रमुख किसानों में शामिल अंबा लाल मीना, पूर्व अध्यक्ष हनुमान प्रसाद मीना आदि कई किसानों ने दोपहर को बोंली उपखंड कार्यालय पहुंच पीपलवाड़ा ग्राम सेवा सहकारी समिति सहित आसपास के हिंदुपुरा, कोलाडा,बागडोली,बोंली,जोलन्दा में शीघ्र प्रभाव से डीएपी खाद मुहैया कराने की मांग को लेकर बोंली उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है ।

किसानों की मांग व ज्ञापन के आधार पर उपखंड अधिकारी ने सोसायटी के उच्चाधिकारियों से वार्ता की जिस पर उन्होंने जल्दी ही सोसाइटी में खाद पहुंचाने का आश्वासन दिया है ।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *