Heavy rain in Mumbai, life affected
देश

मुंबई में चारों ओर पानी-पानी ,भारी बारिश दीवार गिरने से 12 मरे,जनजीवन ठहरा

मुंबई/ माय नगरी मुंबई में लगातार दो दिन से हो रही बारिश और रात को हुई भारी बारिश के कारण चेंबूर इलाके में एक दीवार ढहने से 12 जनों की मौत हो गई तथा लगातार बारिश के कारण माया नगरी में चारों ओर पानी ही पानी नजर आ रहा है।

जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया बारिश के कारण कई इलाकों में घरों में पानी घुसने से आमजन को भारी परेशानी के साथ ही नुकसान उठाना पड़ा ।

मूसलाधार बारिश के कारण रेलवे ट्रैक डूबने से लोकल ट्रेन में शहीद अन्य ट्रेनें भी प्रभावित हुई है ।

मुंबई पिछले 2 दिन से लगातार बारिश का दौर जारी है बीती रात को हुई तेज बारिश के कारण मध्य रात्रि को मुंबई के काशी नाका के न्यू भारत नगर व चेंबूर इलाके में दीवार गिरने से 9 जनों की मौत हो गई जबकि विक्रोली में भी 3 लोगों की मौत हुई है ।

इस तरह बारिश के कारण बीती रात को 12 जनों की मौत हो चुकी है। घटना की सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और बचाव राहत कार्य शुरू किया लेकिन लगातार तेज बारिश के कारण राहत एवं बचाव कार्य में भी परेशानी उठानी पड़ी । रेस्कूय टीम ने 6 जनों को बचाकर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

माय नगरी में मूसलाधार बारिश के कारण नगर के गांधीनगर इलाके में सड़कों पर पानी की यह स्थिति थी कि बसों के टायर तक डूब गए थे और वहीं दूसरी ओर सायन रेलवे ट्रैक की स्थिति यह थी कि वह नजर ही नहीं आ रहा था तो दूसरी और सायन इलाके की स्थिति तो यह थी कि रात को ही बच्चे सड़कों पर इतना पानी था कि स्विंगपूल की तरह तैरने का आनंद ले रहे थे ।

शहर के हनुमान नगर इलाके में पानी का इस कदर हालात थे कि घरों के अंदर पानी घुस गया जिससे घरों में रखा सामान खराब हो गया और आमजन को काफी परेशानी और नुकसान का सामना करना पड़ा ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम