RGHS अधिकृत दवा विक्रेताओं द्वारा टोंक जिले में नही किया योजना के अंतर्गत आने वाली दवाओं की बिलिंग

टोंक जिला मुख्यालय सहित जिले में है लगभग 80 अधिकृत दवा विक्रेता

Sameer Ur Rehman

टोंक। राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान राज्य सेवारत एव सेवानिवृत कर्मचारियों के इलाज एव केशलेस दवा उपलब्धता के लिये चलाई जा रही योजना आर. जी. एच. एस. से अनुबंधित निजि दवा विक्रेताओं की अखिल राजस्थान आर. जी. एच. एस. अधिकृत दवा विक्रेता महासंघ के बैनर तले 23 फरवरी को एक बैठक आयोजित की गई थी ।

अखिल राजस्थान आर. जी. एच. एस. दवा विक्रेता महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष विवेक विजयवर्गीय ने बताया कि बैठक में सर्वसम्मति से बिना भुगतान नहीं समाधान के मुद्दे पर दो दिन के सांकेतिक बन्द का निर्णय लिया गया था, जिसके तहत मंगलवार को आर. जी. एच. एस. कार्डधारकों को सम्पूर्ण राजस्थान में दवा वितरण नहीं किया गया।

विजयवर्गीय ने बताया की बुधवार को भी महासंघ की और से योजना के अंतर्गत दवाओं का वितरण नही किया जाना है, और यदि इसके बाद भी सरकार द्वारा भुगतान नहीं किया जाता है तो सम्पूर्ण राजस्थान में महासंघ की और से पूर्ण बन्द के निर्णय को अमल में लाया जायेगा ।

इससे पूर्व शुक्रवार को पदाधिकारी विवेक विजयवर्गीय, सचिन गोयल, सुबोध अग्रवाल, रवि गुप्ता, मनीष सोनी, पवन अग्रवाल, नवीन जैन, राकेश सोनी, ज्ञान चंद जैन, अमित रावत सहित अन्य ने आर. जी. एच. एस. अधिकारियों, वित्त विभाग के

उच्चाधिकारियों एवं राशा के अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपें थे, पर अभी तक ना ही कोई भी उचित फैसला और ना ही कोई पुख्ता आश्वासन उनकी ओर से महासंघ को मिला है। वास्तविकता है कि राजस्थान में निजि दवा विक्रेताओं के आर. जी. एच. एस. में करोड़ों का भुगतान लम्बे समय से लम्बित है।

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/