राजस्थान में कांग्रेस केन्द्र की भाजपा सरकार के खिलाफ 31 से उतरेगी सड़क पर

Dr. CHETAN THATHERA

जयपुर/ राजस्थान में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस भाजपा के खिलाफ हमले पर उतर आई है और केंद्र सरकार के खिलाफ महंगाई के मुद्दे को लेकर राजस्थान में कांग्रेस के नेता से लेकर कार्यकर्ता तक 29 मार्च से सड़कों पर उतर जनता के बीच जाएंगे और भाजपा के केंद्र सरकार की हकीकत को सामने लाएंगे।

प्रदेश कांग्रेस 31 मार्च से 7 अप्रैल तक प्रदेश में 3 चरणों में महंगाई मुक्त भारत अभियान चलाने की तैयारी की जा रही है। बढ़ती महंगाई, पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों में लगातार हो रही वृद्धि से आमजन में आक्रोश है। इन मुद्दों को उठाकर कांग्रेस उनकी सहानुभूति बटोर सकती है। ऐसे में महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस खुलकर मोर्चा लें।
प्रदेश कांग्रेस की ओर से महंगाई के खिलाफ 31 मार्च से 7 अप्रैल तक होने वाले विरोध प्रदर्शनों को लेकर एक रोडमैप भी जारी किया है, जिसके मुताबिक 31 मार्च को सुबह 11 बजे तमाम कांग्रेस कार्यकर्ता अपने-अपने ब्लॉकों में घरों के बाहर या सार्वजनिक स्थानों पर गैस सिलेंडर, स्कूटर, मोटरसाइकिल या फिर पेट्रोल-डीजल के खाली कनस्तर पर फूलमाला चढ़ा कर बढ़ती महंगाई का विरोध कर जनता की पीड़ा को केंद्र सरकार तक पहुंचाएंगे।

2 अप्रैल से 4 अप्रैल के बीच सुबह 11 बजे सभी जिला मुख्यालय पर जिला कांग्रेस कमेटियों की ओर से धरने-प्रदर्शन और जुलूस निकाले जाएंगे। 7 अप्रैल को सुबह 11 बजे प्रदेश स्तरीय महंगाई मुक्त भारत धरने का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में होने वाले धरने प्रदर्शन में कांग्रेस पार्टी के अग्रिम संगठन, पीसीसी पदाधिकारी, मंत्री-विधायक भी शामिल होंगे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम