देवली : पेयजल को तरसे कल्याणपुरा के लोग, सात दिन में नही हुई आपूर्ति तो देंगे धरना

Manish Bagdi
Deoli News : उपखंड की दूनी तहसील के कल्याणपुरा गांव में बढ़ती गर्मी के साथ पेयजल संकट गहराता जा रहा है। सोमवार को पेयजल संकट से परेशान एक दर्जन महिलाओं ने गांव के मुख्य चौराहे पर प्रदर्शन कर बीसलपुर परियोजना के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की।
गांव के राजाराम बैरवा ने बताया कि परियोजना द्वारा 2 साल पहले गांव में पाइप लाइन डाली गई। इसके कुछ दिन बाद में पेयजल आपूर्ति बंद हो गई। तब से ही महिलाओं को 4 किलोमीटर दूर घाड़ कस्बे से पानी भरकर लाना पड़ रहा है। महिलाओं ने चेतावनी दी है कि सात दिवस के भीतर पेयजल आपूर्ति नहीं की गई तो, घाड़ स्थित बीसलपुर परियोजना के पम्प हाउस पर धरना दिया जाएगा।
इस मौके पर मनफूला, नर्बदा, काली, गंगा देवी पूर्व वार्ड पंच सांवली देवी, सरजू , माया, मन्नी, मनराजी, कमला, इंद्रा, मीरा, मन्नी, ममता, कमला, सुशीला, सुगना, सरजू, हरबाई, काली, लाली, समोदरा लाढ समेत गांव की महिलाएं उपस्थित थी।

 

Contents
Deoli News : उपखंड की दूनी तहसील के कल्याणपुरा गांव में बढ़ती गर्मी के साथ पेयजल संकट गहराता जा रहा है। सोमवार को पेयजल संकट से परेशान एक दर्जन महिलाओं ने गांव के मुख्य चौराहे पर प्रदर्शन कर बीसलपुर परियोजना के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की।गांव के राजाराम बैरवा ने बताया कि परियोजना द्वारा 2 साल पहले गांव में पाइप लाइन डाली गई। इसके कुछ दिन बाद में पेयजल आपूर्ति बंद हो गई। तब से ही महिलाओं को 4 किलोमीटर दूर घाड़ कस्बे से पानी भरकर लाना पड़ रहा है। महिलाओं ने चेतावनी दी है कि सात दिवस के भीतर पेयजल आपूर्ति नहीं की गई तो, घाड़ स्थित बीसलपुर परियोजना के पम्प हाउस पर धरना दिया जाएगा।इस मौके पर मनफूला, नर्बदा, काली, गंगा देवी पूर्व वार्ड पंच सांवली देवी, सरजू , माया, मन्नी, मनराजी, कमला, इंद्रा, मीरा, मन्नी, ममता, कमला, सुशीला, सुगना, सरजू, हरबाई, काली, लाली, समोदरा लाढ समेत गांव की महिलाएं उपस्थित थी।
Share This Article
Follow:
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।