SOG ने 7 पिस्टल 7 अतिरिक्त मैग्जीन व 76 जिन्दा कारतूस बरामद, 2 हथियार तस्कर गिरफ्तार

liyaquat Ali

चित्तौडगढ़

जिले के  निम्बाहेड़ा कस्बे में शुक्रवार को कार्यवाही करते हुये 7 पिस्टल मय 7 अतिरिक्त मैग्जीन व 76 जिन्दा कारतूस के साथ 02 हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है।

 अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एटीएस एवं एसओजी श्री अनिल पालीवाल ने बताया कि पिछले काफी दिनों से राजस्थान में मध्यप्रदेश से सप्लाई हो रहे अवैध हथियारों पर नजर रखी जा रही थी। इसी दौरान मुखबीर से सूचना मिली की मध्यप्रदेश से हथियारों की सप्लाई राजस्थान के जोधपुर एवं बाड़मेर क्षेत्र में की जा रही है। इस सूचना पर एसओजी की एक टीम कार्यवाही हेतु रवाना की गई थी।

पालीवाल ने बताया कि मुखबीर से सूचना मिली कि बाड़मेर के रहने वाले दो व्यक्ति इन्दौर से जोधपुर जाने वाली बस में भारी मात्रा में अवैध हथियार लेकर बस से नीमच रोड होते हुए निम्बाहेडा की तरफ आ रहे है। सूचना पर एसओजी की टीम ने निम्बाहेडा नीमच रोड पर एस्सार पेट्रोल पम्प के पास नाकाबंदी कर मध्यप्रदेश राजस्थान सीमा पर वाहनो की चैकिंग करने लगी।

  उन्होंने बताया कि चैकिंग के दौरान दो व्यक्तियों थाना शिव, बाड़मेर निवासी ओमप्रकाश उर्फ ओमा पुत्र रामाराम (19) व बाबूलाल उर्फ बाॅबी गोरसिया पुत्र रावताराम (23) की तलाशी ली गई तो ओमप्रकाश के पास 1 देशी पिस्टल, अतिरिक्त मैग्जीन एवं 7 जिन्दा कारतूस व बाबूलाल के पास 6 देशी पिस्टल, 6 अतिरिक्त मैग्जीन एवं 67 जिन्दा कारतूस मील। दोनों व्यक्तियों को मौके से गिरफ्तार कर थाना एसओजी पर प्रकरण दर्ज किया जाकर अनुसंधान किया जा रहा है।

 पालीवाल ने बताया कि पूछताछ से ज्ञात हुआ कि उक्त हथियार मध्यप्रदेश के धार से लाये गये थे तथा इन्हे भैराराम छोड़ियार पुत्र सोनाराम निवासी छोडियार, तहसील चौहटन जिला बाडमेर द्वारा मंगवाये थे, जो वर्तमान में पुलिस पर फायरिंग के आरोप में जेल में बंद है। उक्त भैराराम द्वारा पूर्व में भी कई बार अभियुक्तों से अवैध हथियार मंगवाये जाना सामने आया है।

  उन्होंने बताया कि अवैध हथियारों के विरूद्व एसओजी द्वारा जनवरी 2019 से अभी तक 9 प्रकरण दर्ज कर 31 अभियुक्त को गिरफ्तार कर इनसे 46 पिस्टल, 08 देशी कट्टे व 1 रिवाल्वर सहित कुल 55 हथियार व 242 कारतूस बरामद किये जा चुके है।  अभियुक्तगण से हथियार लाए जाने व आगे सप्लाई किये जाने के सम्बन्ध में गहनता से पूछताछ की जा रही है।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment