Google Play Store से TikTok और PUBG Mobile सबसे ज्यादा कमाई करने वाले ऐप बनें

सेंसर टावर (Sensor Tower) की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, 2021 की तीसरी तिमाही में App स्टोर और गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) दोनों पर TikTok और पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) सबसे ज्यादा कमाई करने वाले ऐप हैं। जहां टिकटॉक दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला ऐप था, वहीं दुनिया भर में गेमिंग …

Google Play Store से TikTok और PUBG Mobile सबसे ज्यादा कमाई करने वाले ऐप बनें Read More »

October 2, 2021 9:25 pm
Google Play Store से   TikTok और PUBG Mobile सबसे ज्यादा कमाई करने वाले ऐप बनें TikTok and PUBG Mobile become highest grossing apps from google play store%%title%% %%sep%% %%sitename%%

सेंसर टावर (Sensor Tower) की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, 2021 की तीसरी तिमाही में App स्टोर और गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) दोनों पर TikTok और पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) सबसे ज्यादा कमाई करने वाले ऐप हैं।

जहां टिकटॉक दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला ऐप था, वहीं दुनिया भर में गेमिंग कैटेगरी में PUBG ने टॉप स्थान हासिल किया। दोनों ऐप ने कथित तौर पर अपनी कैटेगरी में सबसे ज्यादा डाउनलोड देखे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि TikTok ऐप में उपभोक्ता खर्च में साल-दर-साल (YoY) 41 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। सेंसर टॉवर द्वारा TikTok रेवेन्यू के आंकड़ों में चीन में iOS पर Douyin भी शामिल है। तीसरी तिमाही में, PUBG Mobile में उपभोक्ता खर्च कथित तौर पर सालाना 11 प्रतिशत बढ़ गया।

Q3 2021 में ऐप खर्च पर सेंसर टॉवर की लेटेस्ट रिपोर्ट से पता चलता है कि Apple के ऐप स्टोर और Google Play पर इन-ऐप खरीदारी, प्रीमियम ऐप और सब्सक्रिप्शन पर कुल उपभोक्ता खर्च 15.1 प्रतिशत बढ़कर $ 33.6 बिलियन (लगभग 2,49,013 करोड़ रुपये) हो गया।

विकास Google Play से संचालित था, जिसमें उपभोक्ता खर्च 18.6 प्रतिशत सालाना बढ़कर 12.1 अरब डॉलर (लगभग 89,674 करोड़ रुपये) हो गया।

जबकि ऐप स्टोर पर विकास मामूली था, इसने 13.2 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 21.5 बिलियन डॉलर (लगभग 1,59,382 करोड़ रुपये) पर उच्च उपभोक्ता खर्च देखा।

जैसा कि उल्लेख किया गया है, सेंसर टॉवर डेटा के अनुसार, TikTokQ3 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला ऐप था। कुल मिलाकर, Manga reader Piccoma अपने रेवेन्यू में कथित तौर पर 130% की वृद्धि के साथ दूसरे स्थान पर आया, इसके बाद YouTube था, जिसमें उपभोक्ता खर्च में सालाना आधार पर 17 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई।

Google One और Disney+ ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले ऐप्स को चौथे और पांचवें नंबर पर रखा। हालांकि TikTok ऐप स्टोर के साथ-साथ कुल मिलाकर सबसे ज्यादा कमाई करने वाला ऐप था, लेकिन Google Play Store पर Google One सबसे ज्यादा कमाई करने वाला ऐप था।

सेंसर टॉवर की रिपोर्ट है कि टिकटॉक भी Q3 2021 में दुनिया भर में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ऐप था, इसके बाद Instagram, Facebook, WhatsApp और Facebook Messenger का स्थान है।

टिकटोक ने हाल ही में वैश्विक स्तर पर 3 बिलियन इंस्टाल को पार किया, ऐसा करने वाला पहला नॉन-फेसबुक ऐप बन गया।

मोबाइल गेम्स पर उपभोक्ता खर्च बढ़ता रहा और सेंसर टॉवर का कहना है कि PUBG मोबाइल (चीनी स्थानीयकरण गेम फॉर पीस सहित) ने श्रेणी में शीर्ष स्थान हासिल किया। तीसरी तिमाही में, PUBG मोबाइल में उपभोक्ता खर्च कथित तौर पर सालाना 11 प्रतिशत चढ़ गया।

Tencent के ऑनर ऑफ किंग्स और miHoYo के स्मैश हिट जेनशिन इम्पैक्ट ने Q3 2021 के लिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खेलों में PUBG मोबाइल का अनुसरण किया।

सेंसर टॉवर का कहना है कि Niantic का पोकेमॉन गो और Roblox Corp का Roblox टॉप पांच में शामिल है, पोकेमॉन गो के साथ उपभोक्ता खर्च में 8 प्रतिशत की गिरावट आई है। और Roblox Q3 2020 की तुलना में 9 प्रतिशत की वृद्धि का अनुभव कर रहा है।

Prev Post

संयुक्त लेबर कमिश्नर महिला इंस्पेक्टर से रेप के आरोप में गिरफ्तार

Next Post

शाहरूख खान का बेटा आर्यन, हिरासत में पूछताछ, एक और स्टार का बेटा भी शामिल ,क्रूज पर रेव पार्टी में 

Related Post

Latest News

सचिन पायलट के विधायक जोड़ो अभियान को धक्का, जिन विधायकों से संपर्क किया वो सीएम के पास पहुंचे 
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज

Trending News

Chairman Ali Ahmed inspected the ongoing road construction work on Civil Line Road
Volunteers in Tonk took out path on Vijaya Dashami
वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा

Top News

Chairman Ali Ahmed inspected the ongoing road construction work on Civil Line Road
Volunteers in Tonk took out path on Vijaya Dashami
गहलोत का कार्यकाल समाप्त, कुर्सी खतरे में
सचिन पायलट के विधायक जोड़ो अभियान को धक्का, जिन विधायकों से संपर्क किया वो सीएम के पास पहुंचे 
टोंक शांति एवं सद्भावना समिति की बैठक आयोजित
जयपुर को मिली एबीवीपी के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी, अमित शाह करेंगे उद्घाटन सत्र में शिरकत
विजयादशमी पर  जयपुर में 29 स्थानों पर संघ का पथ संचलन, शस्त्र पूजन व शारीरिक प्रदर्शन भी होंगे
वसुंधरा राजे के बाद अब सतीश पूनिया ने भी की भी त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना
टोंक जिला स्तरीय राजीव गांधी युवा मित्र प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित%%page%% %%sep%% %%sitename%%
Upload state insurance and GPF passbook in new version of SIPF