The biggest news about iPhone 14, now it will be Made in India, will be iPhone 14, know what will be its rate now
टेक

आईफ़ोन 14 को लेकर सबसे बड़ी ख़बर ,अब होगा मेड इन इंडिया होगा आई फ़ोन 14, जानें अब क्या होगी इसकी रेट

एप्पल iPhone 14 ( Apple ) भारत में आई फ़ोन का निर्माण करेगा। इसके बावजूद, क्यूपर्टिनो की प्रौद्योगिकी दिग्गज ने इन मॉडलों की कीमतों में कभी कमी नहीं हुई। और आगामी एप्पल का iPhone 14 के लिए भी ऐसा ही रह सकता है। भारत में एप्पल iPhones की कीमत संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में बहुत अधिक है और यह आयात और सीमा शुल्क के कारण है। ऐसा ही एप्पल iPhone 14 सीरीज के साथ भी होगा।

The biggest news about iPhone 14, now it will be Made in India, will be iPhone 14, know what will be its rate now

आई फ़ोन 14 लॉन्च समय पर है, या तो अफवाहें बताती हैं। इस साल चार नए आई फ़ोन 14 मॉडल भी लॉन्च किए जाएंगे, लेकिन अंतर यह होगा कि लॉन्च के समय इन सभी का निर्माण भारत में स्थानीय स्तर पर किया जाएगा। यह Apple और भारत के लिए पहली बार होगा, एप्पल लंबे समय से स्थानीय रूप से कुछ आई फ़ोन मॉडल का निर्माण कर रहा है, लेकिन यह पहली बार है कि आई फ़ोन को चीन के साथ भारत में एक साथ असेंबल किया जाएगा।

विश्लेषक मिंग-ची कू की रिपोर्ट है कि न केवल वैनिला मॉडल को आईफोन 14 कहा जाएगा, भारत पहली बार स्थानीय स्तर पर टॉप-एंड मॉडल का भी उत्पादन करेगा।

एप्पल स्थानीय रूप से भारत में iPhone 11, iPhone 12, iPhone 13 और iPhone SE का निर्माण करता है। यह भारत में फॉक्सकॉन और विस्ट्रॉन द्वारा निर्मित है। कूओ के मुताबिक, प्रो मॉडल समेत पूरी आईफोन 14 सीरीज का निर्माण अब भारत में किया जाएगा। iPhone 14 मॉडल में iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro , iPhone 14 Pro Max शामिल होंगे।

भारत में iPhone 14 सीरीज की कीमत iPhone 13 की लॉन्च कीमत से सस्ती होगी? यह अभी नहीं हो सकता।सबसे पहले, रिपोर्टों के अनुसार, iPhone 14 की कीमत iPhone 13 की लॉन्च कीमत के समान होगी। इसका मतलब है कि आगामी iPhone 14 की कीमत संयुक्त राज्य में $ 799 से शुरू होगी, जो लगभग 63,200 रुपये है। लेकिन मूल रूप से भारत में, iPhone 13 को 79,900 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया था और iPhone 14 की कीमत उसी कीमत पर होने की उम्मीद है।

पहली बार नहीं है जब Apple भारत में iPhones का निर्माण करेगा। इसके बावजूद, क्यूपर्टिनो की प्रौद्योगिकी दिग्गज ने इन मॉडलों की कीमतों में कभी कमी नहीं की। तो यह आगामी iPhone 14 के लिए भी ऐसा ही रह सकता है। भारत में iPhones की कीमत संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में बहुत अधिक है और यह आयात और सीमा शुल्क के कारण है। ऐसा ही iPhone 14 सीरीज के साथ भी होगा।

कहा जाता है कि Apple आपूर्तिकर्ता फॉक्सकॉन इस साल iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max के लिए सभी चार iPhone मॉडल का उत्पादन कर रही है। कंपनी ने अभी तक iPhone 14 सीरीज के बारे में कोई जानकारी जारी नहीं की है।

खबरों की मानें तो iPhone 14 सीरीज को आधिकारिक तौर पर सितंबर में लॉन्च किया जाएगा। स्मार्टफोन के 13 सितंबर को लॉन्च होने की उम्मीद है। हम इंतजार कर रहे हैं कि Apple आधिकारिक तौर पर iPhone 14 लॉन्च विवरण की पुष्टि करे। यह काफी समय से खबरों में है। अब तक सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक iPhone 14 के प्रो वर्जन की अधिकतम कीमत में इजाफा होगा. अब एक और लीक सामने आया है ।

जिसमें iPhone 14 सीरीज की कीमत का खुलासा हुआ है। आईफोन 14 प्रो मैक्स की कीमत 1,000 डॉलर से ज्यादा हो सकती है। लीक्स की मानें तो iPhone 14 Pro Max की कीमत 1,199 डॉलर से शुरू हो सकती है। जबकि iPhone 14 की कीमत $1099 हो सकती है।

एक्सपर्ट ने अनुमान लगाया गया था कि Apple iPhone 14 की कीमत iPhone 13 की कीमत के समान होगी। iPhone 14 और नए iPhone 14 Max मॉडल की कीमत क्रमशः $799 और $899 हो सकती है, जो कि iPhone के समान कीमत है।

13 अभी ऐसा इसलिए भी है क्योंकि दोनों फोन के फीचर्स भी काफी हद तक एक जैसे हैं। iPhone 15 की भी काफी समय से चर्चा है। iPhone 15 सीरीज के बारे में लीक्स की मानें तो यह फोन गेम चेंजर साबित होगा। आईफोन 15 में यूएसबी-सी पोर्ट, इन-डिस्प्ले टच आईडी, पेरिस्कोप लेंस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया था। फोन में डिस्प्ले के नीचे फेस आईडी भी होगा। एपल अगले साल अपने फ्लैगशिप में कई बड़े बदलाव कर सकती है।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.