टेक

अब आप व्हाट्सएप से अपने मैसेज को 68 मिनट नही अब 2 दिन से अधिक समय में डिलीट कर सकते हैं, जानें कैसे

मेटा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप की व्हाट्सएप यूजर्स के लिए समय समय पर कई नए फीचर लाता रहता हैं और बहुत सी नई सुविधाएं व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स को दी है। यह ऐसा ही एक नया फीचर है जिससे किसी भी मैसेज या गलती से भेजे गए मैसेजों को डिलीट कर सकते हैं।

वैसे व्हाट्सएप यूजर्स अपने मैसेज को 68 मिनट के अंदर डिलीट कर सकते हैं। लेकिन अब मेटा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने टाइम लिमिट को बढ़ाकर 2 दिन कर रहा है। मेटा इंस्टेंट मैसेजिंग कंपनी ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए व्हाट्सएप की नई समय सीमा की घोषणा करते हुए लिखा, ‘ रीथिंकिंग योर मैसेज? अब आपके अपने मैसेज सेंड कर वे मैसेज को अपनी चैट से हटाने के लिए 2 दिन से अधिक का समय होगा।

व्हाट्सएप यूजर्स के पास अपने मैसेज को डिलीट करने के लिए 2 दिन 12 घंटे का समय होगा। व्हाट्सएप यूजर्स केवल अपने लिए मैसेज को हटा सकते हैं या रिक्वेस्ट कर सकते हैं कि मैसेजों को सभी के लिए हटा दिया जाए। सभी के लिए मैसेजों को हटाना, किसी व्यक्ति या ग्रुप चैट को भेजे गए मैसेजों को हटाने की अनुमति देता है। अपने लिए मैसेजों को हटाने के दौरान उन्हें केवल यूजर्स के डिवाइस से हटा दिया जाता है। इसका आपके रिसीवर की चैट पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। आपके रिसीवर अभी भी मैसेजों को उनकी चैट स्क्रीन में देखे सकते हैं।

 

कैसे आप चैट हटा सकते हैं व्हाट्सएप

 

व्हाट्सएप खोलें और उस चैट पर जाएं जिसमें वह मैसेज है जिसे आप हटाना चाहते हैं।

 

आपके जिस मैसेज को डिलीट करना चाहते हैं उसे टैप करके रखें।

 

आपके एक बार में कई मैसेजों को हटाने के लिए और भी मैसेजों को चुन सकते हैं।

 

आप यहां पर Delete पर टैप करें और फिर Delete for me या Delete for all चुनें।

 

आप सभी के लिए मैसेजों को सफलतापूर्वक डिलीट करने के लिए, आप और रिसीवर व्हाट्सऐप के नए वर्जन का उपयोग कर रहे होंगे।

आपके रिसीवर अभी भी आपके मैसेज को हटाए जाने से पहले देख सकते हैं, यदि मैसेज डिलीट सफल नहीं होता है तो।आप अगर सभी के लिए मैसेज डिलीट नहीं किया जाता है, तो आपको सूचित नहीं किया जाएगा।

आपके पास आईओएस के लिए व्हाट्सऐप का उपयोग करने वाले रिसीवर के पास अभी भी आपके द्वारा भेजे गए मीडिया को उनकी तस्वीरें सेव होंगी, भले ही व्हाट्सऐप चैट से मैसेज को डिलीट कर दिया गया हो।

 व्हाट्सएप ने आईफोन पर कुछ बीटा यूजर्स के लिए स्टेटस रिएक्शन फंक्शनलिटी को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। यह फीचर यूजर्स को 8 अलग-अलग इमोजी स्माइलिंग फेस विद हार्ट-आइज, फेस विद टियर्स ऑफ जॉय, फेस विद ओपन माउथ, क्राइंगिंग फेस, फोल्डेड हैंड्स, क्लैपिंग हैंड्स, पार्टी पॉपर और हंड्रेड पॉइंट्स का उपयोग करके व्हाट्सएप स्टेटस पर जवाब देने की अनुमति देता है।

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.