List of 11 Best Ringtone Maker Apps For Android,Hindi

Sameer Ur Rehman
8 Min Read

इसलिए, हमने सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉइड रिंगटोन निर्माता ऐप्स (android ringtone maker apps) की एक सूची साझा करने का निर्णय लिया है जो आपको एक गाने को रिंगटोन ( Ringtone) में बदलने में मदद करेगा।

ये ऐप ज्यादातर एमपी3 कटर (MP3 cutter) हैं जो आपको रिंगटोन के रूप में लगाने के लिए किसी भी गाने के कुछ हिस्सों को काटने देंगे।

1. Ringtone Maker रिंगटोन निर्माता

रिंगटोन्स मेकर के साथ, आप रिंगटोन्स, अलार्म ट्यून्स और नोटिफिकेशन साउंड्स बना सकते हैं। यह एक निःशुल्क एप्लिकेशन है जो आपको ऑडियो फ़ाइलों को काटने, चिपकाने और मर्ज करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, रिंगटोन्स मेकर फेड इन/आउट इफेक्ट भी लागू कर सकता है, एमपी3 के लिए वॉल्यूम एडजस्ट कर सकता है, और भी बहुत कुछ। .सूची में अन्य सभी रिंगटोन निर्माता ऐप्स की तुलना में, रिंगटोन निर्माता का उपयोग करना आसान और हल्का है।

2. Music Cutter म्यूजिक कटर

यदि आप अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए एमपी3 कटर ऐप का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको म्यूजिक कटर को आजमाना होगा। .हल्का होने के बावजूद, म्यूजिक कटर किसी भी महत्वपूर्ण विशेषता को याद नहीं करता है। इस ऐप के साथ, आप किसी गाने के सबसे अच्छे हिस्से को अपनी रिंगटोन, अलार्म साउंड या नोटिफिकेशन साउंड में सेट करने के लिए आसानी से काट सकते हैं। क्या अधिक उपयोगी है कि ऐप आपको एमपी 3 जैसे किसी भी ध्वनि प्रारूप को काटने की अनुमति देता है। डब्ल्यूएवी एफएलएसी, एसीसी, आदि।

3.Ringtone Cutter रिंगटोन कटर

जैसा कि ऐप का नाम कहता है, एंड्रॉइड के लिए रिंगटोन कटर आपको रिंगटोन के रूप में लागू करने के लिए संगीत के किसी भी हिस्से को काटने देता है। ऐप लगभग हर लोकप्रिय संगीत फ़ाइल प्रारूप का समर्थन करता है, और इसका उपयोग करना बहुत आसान है। इसलिए, यदि आप एंड्रॉइड के लिए उपयोग में आसान रिंगटोन निर्माता ऐप खोज रहे हैं, तो रिंगटोन कटर आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।

4.Ringtone Creator  रिंगटोन निर्माता

ऊपर सूचीबद्ध अन्य सभी ऐप की तरह, रिंगटोन क्रिएटर भी उपयोगकर्ताओं को संगीत काटने और इसे रिंगटोन बनाने के लिए ऑडियो संपादक का उपयोग करने की अनुमति देता है। .आमतौर पर, Play Store पर उपलब्ध सभी रिंगटोन निर्माता ऐप्स रिंगटोन बनाने के लिए संगीत फ़ाइलों को काटने के समान नियम का पालन करते हैं। रिंगटोन क्रिएटर के साथ भी ऐसा ही है। इसके अलावा, रिंगटोन क्रिएटर एक अंतर्निहित फ़ाइल एक्सप्लोरर भी प्रदान करता है, जिससे उपयोगकर्ता संगीत फ़ाइलों को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं।

5. Timbre टिम्ब्रे

.यह एक वीडियो एडिटिंग ऐप है जो बहुत सारे ऑडियो एडिटिंग फीचर्स के साथ आता है। यह उपयोगकर्ताओं को वीडियो और संगीत फ़ाइलों के किसी भी हिस्से को काटने की अनुमति देता है। इसका मतलब है कि आप अपनी खुद की रिंगटोन बनाने के लिए टिम्ब्रे का भी उपयोग कर सकते हैं। ऐप उपयोगकर्ताओं को ऑडियो फाइलों को काटने, जुड़ने, मर्ज करने की अनुमति देता है। हालाँकि, ऊपर सूचीबद्ध अन्य सभी की तुलना में ऐप का उपयोग करना थोड़ा मुश्किल है।

6. MP3 Cutter and Ringtone Maker एमपी3 कटर और रिंगटोन मेकर

जैसा कि ऐप का नाम कहता है, एमपी3 कटर और रिंगटोन्स मेकर सबसे अच्छे म्यूजिक कटर टूल्स में से एक है जिसे आप अभी अपने एंड्रॉइड पर इस्तेमाल कर सकते हैं। .एमपी3 कटर और रिंगटोन मेकर की सबसे अच्छी बात यह है कि यह मुफ्त में आता है और कोई विज्ञापन नहीं दिखाता है। इसके अलावा, एमपी३ कटर और रिंगटोन्स मेकर के पास एमपी३, डब्ल्यूएवी, एएसी, एएमआर, आदि सहित लगभग हर प्रमुख संगीत फ़ाइल प्रारूप का समर्थन है।

7.  Ringtone Slicer FX रिंगटोन स्लाइसर FX

.रिंगटोन स्लाइसर एफएक्स एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध एक पूर्ण रिंगटोन कटर एप्लिकेशन है। रिंगटोन स्लाइसर एफएक्स के साथ, आप आसानी से कस्टम रिंगटोन बना सकते हैं या अपनी पसंदीदा संगीत फ़ाइलों को संपादित कर सकते हैं। एप्लिकेशन में एक उत्कृष्ट उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस है, और यह पूरी तरह से विज्ञापन-मुक्त है। .रिंगटोन स्लाइसर एफएक्स में बास और ट्रेबल को बढ़ावा देने के लिए इक्वलाइज़र, वॉल्यूम संपीड़न, ऑडियो प्रभाव और बहुत कुछ शामिल है।

8. ऑडियो एमपी3 कटर मिक्स

ऑडियो एमपी3 कटर मिक्स सबसे शक्तिशाली म्यूजिक कटर एप्लिकेशन में से एक है जिसे कोई भी एंड्रॉइड पर उपयोग कर सकता है। .अन्य सभी रिंगटोन निर्माता ऐप्स की तुलना में, ऑडियो एमपी3 कटर मिक्स आपको रिंगटोन बनाने के लिए अधिक सुविधाएं प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, ऑडियो एमपी3 कटर मिक्स के साथ, आप आसानी से एक गीत के सबसे अच्छे हिस्से को काट सकते हैं, दो या अधिक ऑडियो क्लिप को मर्ज कर सकते हैं, ऑडियो क्लिप्स को मिला सकते हैं, मेटाडेटा फ़ील्ड बदल सकते हैं, और बहुत कुछ कर सकते हैं। इसके अलावा, ऑडियो एमपी3 कटर मिक्स का उपयोग संगीत फ़ाइलों को एक प्रारूप से दूसरे प्रारूप में बदलने के लिए भी किया जा सकता है।

9. Audio MP3 Cutter Mix एमपी3 कटर

यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध टॉप रेटेड रिंगटोन कटर ऐप में से एक है। MP3 कटर की सबसे अच्छी बात यह है कि यह किसी भी MP3 या वीडियो फ़ाइल से ऑडियो को काट सकता है। .एमपी3 कटर भी उपयोगकर्ताओं को एमपी3 रिंगटोन, नोटिफिकेशन टोन, अलार्म टोन आदि बनाने के लिए कनेक्टेड एमपी3 भागों को संयोजित करने की अनुमति देता है।

10. Ringtone Maker-Audio Cutter रिंगटोन निर्माता-ऑडियो कटर

.यदि आप अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए एक कॉम्पैक्ट और मजबूत ऑडियो एडिटिंग ऐप की तलाश कर रहे हैं, तो आपको रिंगटोन मेकर-ऑडियो कटर को आज़माना होगा। अंदाज़ा लगाओ? ऐप ऑडियो कटिंग, मर्जिंग, मिक्सिंग, कन्वर्टिंग और शेयरिंग के लिए कई तरह के टूल लाता है। .ऑडियो को काटने/जुड़ने के अलावा, यह ऑडियो में फ़ेड-इन और फ़ेड-आउट प्रभाव जोड़ने का विकल्प भी प्रदान करता है।

11. Music Hero संगीत नायक

अन्य सभी रिंगटोन निर्माता ऐप्स की तरह, म्यूजिक हीरो भी उपयोगकर्ताओं को ऑडियो से सबसे अच्छे हिस्से को काटने और इसे रिंगटोन के रूप में सहेजने की अनुमति देता है। .Music Hero के रिंगटोन्स मेकर ऐप की सबसे अच्छी बात यह है कि यह WAV, MP3, AAC, AMR, 3GP, आदि सहित ऑडियो फ़ाइल स्वरूपों की एक विस्तृत श्रृंखला का समर्थन करता है। इसके अलावा, एक एम्बेडेड MP3 प्लेयर भी है।

.तो, ये सबसे अच्छे रिंगटोन निर्माता ऐप हैं जिनका उपयोग आप अभी अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर कर सकते हैं। ये ऐप्स उपयोग करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं, और यह अपना काम बहुत अच्छी तरह से करता है। मुझे उम्मीद है कि इस लेख ने आपकी मदद की! कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें..

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/