Instagram video platform is going to be shut down forever, know the reason
टेक

Instagram के वीडियो प्लेटफॉर्म, हमेशा के लिए बंद होने जा रहा है,जानें वजह

Instagram यूजर हैं? कभी-कभी IGTV पर विभिन्न प्रकार के वीडियो पोस्ट करते हैं? क्या आपको एक मिनट से अधिक समय तक वीडियो अपलोड करने की आदत है, खासकर विभिन्न विषयों पर? फिर जानो। इस महीने से इंस्टाग्राम नहीं देगा आपको ये फायदा!

[WhatsApp Web:क्या सुविधा ,कैसे लॉग इन, लॉग आउट करें , और भी बहुत कुछ]

हाँ यह सही है। क्योंकि फेसबुक में शामिल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) के IGTV ऐप से रिश्ता हमेशा के लिए खत्म होने जा रहा है. नहीं, अफवाह नहीं, कंपनी ने सोमवार को इस खबर की पुष्टि की।IGTV प्लेटफॉर्म पर लंबे वीडियो आसानी से अपलोड किए जा सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर किसी भी फिल्म के ट्रेलर से किसी भी स्टार की कुकिंग रेसिपी या इंटरव्यू आसानी से देखा जा सकता है। लंबवत या क्षैतिज – यह मंच दोनों प्रकार के वीडियो का समर्थन करता है। तो Instagram IGTV को बंद करने का निर्णय क्यों ले रहा है?

Instagram video platform is going to be shut down forever, know the reason
समय के साथ इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। और अब रील्स इस ऐप के सबसे अच्छे आकर्षणों में से एक बन गया है। नेटिज़न्स अपने व्यस्त जीवन में छोटे वीडियो देखने और अपलोड करने के आदी होते जा रहे हैं। कई लोग तो इन रीलों पर डांस कर या गाकर रातों-रात सोशल मीडिया पर सेंसेशन भी बन रहे हैं। मार्क जुकरबर्ग की कंपनी अपनी बढ़ती लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए रीलों पर फोकस कर रही है।इसलिए IGTV से संबंध तोड़े जा रहे हैं।

[Jio Fiber ब्रॉडबैंड कनेक्शन पानी की से भी कम कीमत के प्लान ले रहा है]

कंपनी ने कहा, ‘आईजीटीवी के बिना यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम के फीचर्स को समझना और इस्तेमाल करना आसान होगा। हम भविष्य में इंस्टाग्राम ऐप के वीडियो को बेहतर बनाने पर ध्यान देंगे।” ध्यान दें कि जून 2016 में, Instagram ने YouTube को टक्कर देने के लिए IGTV ऐप के साथ गठबंधन किया। जहां यूट्यूब की तरह ही लंबे वीडियो अपलोड किए जा सकते थे। लेकिन रील्स कुछ ही समय में पॉपुलर हो गई हैं। तो भूल जाइए IGTV ऐप रील्स- इंस्टाग्राम इसी पर ध्यान दे रहा है।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/