स्पोर्ट्स

हार्दिक के दम पर Team India की सबसे बड़ी जीत, इंग्लैंड को 50 रन से हराया

नई दिल्ली। Team India: इंग्लैंड और भारत के बीच में खेली जा रही 3 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में Team India ने England को 50 रन से हरा दिया। साउथेम्प्टन के द रोज बउल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 198 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में 148 रन पर ही ऑल आउट हो गई। यह भारत की इंग्लैंड में अब-तक की सबसे बड़ी जीत है।

इंग्लैंड में चमके भारतीय बल्लेबाज

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे Team India के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय टीम का हर एक बल्लेबाज इस मैच में बिना किसी दबाव के खेलता नजर आ रहा था। ओपनर ईशान किशन (8) और कप्तान रोहित शर्मा (24) शुरु में ही आक्रामक तरीके से खेलते हुए अपने विकेट जल्दी गंवा बैठे। इसके बाद तीसरे नंबर पर दीपक हुड्डा और चौथे नंबर पर आए सूर्य  कुमार यादव ने तूफानी पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 23 गेंदों में 43 रन जोड़े।

दीपक ने 17 गेंदों में 33 तथा सुर्यकुमार ने 19 गेंदों में 39 रन बनाए। वहीं, 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों में सर्वाधिक 51 रन बनाए। उन्होंने इस मैच में अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से इंग्लैंड के खिलाडियों को काफी परेशान किया। हार्दिक को इस जबरदस्त खेल के लिए मैन ऑफ मैच चुना गया। इंग्लैंड की ओर से मोईन अली और क्रिस जोर्डन ने 2-2 विकेट चटकाए। इसके अलावा मैथ्यू पार्किनसन, टायमल मिल्स और रीस टॉपले ने 1-1 विकेट लिए।

भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड पर पड़े भारी

199 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरे इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से प्रशंसकों को काफी निराश किया। इस मैच में Team India के गेंदबाज पूरी तरीके से इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर हावी नजर आ रहे थे। टीम ने अपना पहला विकेट कप्तान जोस बटलर के रूप में मात्र 1 रन पर ही गंवा दिया था। उन्हें पारी के पहले ओवर में ही भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड कर दिया। इसके बाद टीम को लगातार 3 झटके डेविड मलान, लियाम लिविंगस्टन और जेसन रॉय के रूप में लगे। तीनों विकेट मात्र 6 रन के भीतर ही गिर गए।

इसके बाद मोईन अली और हैरी बुक ने पारी को संभालते हुए 37 गेंदों में 61 रन की साझेदारी कर स्कोर को आगे बढाया। मोईन ने 20 गेंदों में सर्वाधिक 36 तथा हैरी ने 23 गेंदों में 28 रन बनाए। टीम India की ओर से हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 33 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए। इसके अलावा अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट तथा भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट लिए।

 
Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/