स्पोर्ट्स

ओलंपिक के लिए टोक्यो रवाना हुईं सानिया मिर्जा और अंकिता रैना

हैदराबाद।भारतीय अनुभवी महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और अंकिता रैना आगामी ओलंपिक के लिए सोमवार को हैदराबाद से टोक्यो के लिए रवाना हो गईं। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने इसकी पुष्टि की।

इस महीने की शुरुआत में, सानिया मिर्जा और अंकिता रैना के टोक्यो 2020 में महिला युगल टेनिस में भारत का प्रतिनिधित्व करने की पुष्टि की गई थी।

सानिया का यह चौथा ओलंपिक होगा और वह अपना पहला मैच खेलने के साथ ही अब चार ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली महिला एथलीट बन जाएंगी, जबकि अंकिता रैना का यह पहला ओलंपिक होगा।

वहीं,भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने भी पुरुष एकल में वापसी के आधार पर आगामी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है और वह जापान में इस जोड़ी से जुड़ेंगे।

अब तक टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय एथलीटों का पहला जत्था टोक्यो में उतर चुका है। दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, तीरंदाज अतनु दास और दीपिका कुमारी, पुरुष और महिला भारतीय हॉकी टीमें रविवार को टोक्यो पहुंची।

अब तक बैडमिंटन, तीरंदाजी, हॉकी, जूडो, तैराकी, भारोत्तोलन, जिम्नास्टिक, निशानेबाजी, मुक्केबाजी, नौकायन, भारोत्तोलन और टेबल टेनिस जैसे 13 विभिन्न खेलों के एथलीट और सहयोगी स्टाफ जापान पहुंच चुके हैं।

कुश्ती और एथलेटिक्स टीमों सहित शेष दल के जल्द ही उनके साथ जुड़ने की उम्मीद है।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.