मोहम्मद अजहरुद्दीन को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से सस्पेंड

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) पर नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। जिसके चलते अजहरुद्दीन को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। खबरों के अनुसार अजहरुद्दीन जांच पूरी होने तक सस्पेंड (Suspend) रहेंगे।

June 17, 2021 6:36 pm

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) पर नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। जिसके चलते अजहरुद्दीन को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। खबरों के अनुसार अजहरुद्दीन जांच पूरी होने तक सस्पेंड (Suspend) रहेंगे।

 

मोहम्मद अजहरुद्दीन को साल 2019 बनाय गया था HCA अध्यक्ष

 

पूर्व भारतीय कप्तान को सितंबर 2019 में हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन(HCA) का अध्यक्ष बनाया गया था। एपेक्स काउंसिल (Apex Council) ने अजहरुद्दीन को एक नोटिस जारी किया है, जिसके अनुसार उनकी सदस्यता को भी रद्द कर दिया गया है।

 

नियम का उल्लंघन करने का आरोप

जानकारी अनुसार ‘टीवी 9’ की खबर के अनुसार, 10 जून को हुई एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में कई मेंबर ने (Mohammad Azharuddin) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। मोहम्मद अजहरुद्दीन पर नियम का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया, जिसके बाद उनको 15 जून को सस्पेंशन का नोटिस भेजा गया।

नोटिस के मुताबिक, यदि मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) एक सप्ताह के अंदर कोई ठोस सबूत पेश नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। पूर्व भारतीय कप्तान पर हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (Hyderabad Cricket Association) के खाते से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है। इसके साथ ही यह भी बात सामने आई है कि मोहम्मद अजहरुद्दीन दुबई प्राइवेट क्रिकेट क्लब (Dubai Private Cricket Club) के मेंबर हैं और उन्होंने यह बात एसोसिएशन से छुपाई।

 

भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं अजहरूद्दीन

मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) की गिनती भारत के सबसे सफल कप्तानों में की जाती है। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 45.03 की औसत से 6215 रन बनाए हैं जबकि वनडे में 36.92 की औसत से 9378 रन बनाए हैं। अजहरुद्दीन ने भारत की तरफ से तीन वर्ल्ड कप में कप्तानी की है। उनकी कप्तानी में भारत ने 14 टेस्ट और 90 वनडे मैचों में जीत दर्ज की है।

Prev Post

Battlegrounds Mobile is available for download on Play Store. Here's how to download

Next Post

भरतपुर में फर्जीवाड़ा करने वाले ड्राइविंग स्कूलों के खिलाफ हुई कार्यवाही

Related Post

Latest News

Trending News

उदयपुर- जयपुर -उदयपुर परीक्षा स्पेशल ट्रेन सभी अनारक्षित कोच
भाजपा नेता हत्या प्रकरण - अब मंत्री जोशी के बाद सीएम गहलोत के करीबी कांग्रेस विधायक के खिलाफ FIR
चिंतन शिविर में आज राहुल गांधी के भाषण पर निगाह, स्वीकार कर सकते हैं अध्यक्ष बनने का अनुरोध
पुलिस ने 21 चोरी की मोटरसाइकिल सहित 17 चोरों की किया गिरफ्तार

Top News

चिदंबरम के आवास पर सीबीआई की रेड, गहलोत ने बताया बीजेपी को लोकतंत्र के लिए खतरा
इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी में ब्लॉस्ट,घर मे लगी भीषण आग, घर का सारा सामान जलकर खाक
राजस्थान 17 मई 2022 – Rajasthan main Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega
Bharatpur News: Police arrested 5 people in Bharatpur on charges of forgery
1 महीने पहले हुई थी सगाई नवम्बर में होनी थी शादी, सड़क दुर्घटना में 24 साल के युवक की मौत