IPL2021: उंगली की चोट के कारण स्टोक्स आईपीएल से बाहर

IPL2021: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के अनुभवी ऑलराउंडर और सबसे महत्वपूर्ण ओवरसीज खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben stokes)उंगली में चोट के कारण मौजूदा आईपीएल 2021 (IPL2021)सत्र से बाहर हो गए हैं ।

पंजाब किंग्स(Punjab kings) के खिलाफ यहां गत सोमवार को टीम के पहले मुकाबले में स्टोक्स की बाएं हाथ की उंगली में चोट लग गई थी जब उन्होंने रियान पराग (Ryan pollen) की गेंद पर क्रिस गेल का कैच पकड़ा था।

इस खबर से राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)को बड़ा झटका लगा है, जो इस सीजन अच्छे प्रदर्शन की बदौलत प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कर रहा है। राजस्थान पिछले सीजन में आठवें नंबर पर रहा था।

उल्लेखनीय है कि टीम पहले से ही अपने अनुभवी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्थर की कमी महसूस कर रही है जो हाथ की सर्जरी कराने के बाद अपना हल्का प्रशिक्षण तो शुरू कर चुके हैं, लेकिन उनका क्रिकेट खेलना शुरू करने और टीम के साथ जुड़ने को लेकर अभी भी संदेह बरकरार है।

राजस्थान टीम ने मंगलवार रात को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। स्टोक्स को यह चोट गत 12 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान फील्डिंग करते समय लगी थी। बाद में जांच से पता चला है कि उनके हाथ में फ्रैक्चर आया है।

जिससे उन्हें टूर्नामेंट से बाहर हो जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। राजस्थान की टीम ने स्टोक्स के जल्द स्वस्थ होने की उम्मीद जताई है टीम ने एक बयान में कहा, हमें इस बात की ख़ुशी है कि बेन टीम के साथ रहेंगे और अपने बहुमूल्य सुझाव उपलब्ध कराते रहेंगे।

इस बीच हम शेष सत्र के लिए संभावित वैकल्पिक स्थान ढूंढने के लिए पूरा प्रयास करेंगे।स्टोक्स पिछले सीजन भी छह लीग मुकाबलों से बाहर रहे थे, तब उन्हें अपने बीमार पिता को लेकर न्यूजीलैंड लेकर जाना पड़ा था।

समझा जाता है कि टीम के पास स्टोक्स और आर्चर के बजाय बैंक अप विकल्प में डेविड मिलर और लियाम लिविंगस्टोन उपलब्ध है। टीम प्रबंधन ने पुष्टि की है कि वह इंग्लैंड के इन अनुभवी खिलाड़ियों के बदले उन्हीं के जितनी क्षमता वाले खिलाड़ियों की समीक्षा कर रहा है। राजस्थान रॉयल्स गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपना मुकाबला खेलेगा।