IPL 2022: Shahrukh Khan team Kolkata beat Chennai by 6 wickets
स्पोर्ट्स

IPL 2022 : शाहरुख खान की टीम कोलकाता ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

मुंबई । पिछले उपविजेता कोलकाता नाईट राइडर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को शनिवार को आईपीएल के उद्घाटन मुकाबले में नौ गेंद शेष रहते छह विकेट से हराकर चौंका दिया।

चेन्नई ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए महेंद्र सिंह धोनी के विस्फोटक अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 131 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया जबकि कोलकाता में 18.3 ओवर में चार विकेट पर 133 रन बनाकर चार बार के चैंपियन चेन्नई को हार झेलने के लिए मजबूर कर दिया।

कोलकाता की जीत में उसके गेंदबाजों का प्रमुख योगदान रहा जिन्होंने नए कप्तान रवींद्र जडेजा की अगुवाई में उतरे चेन्नई को जमीन सुंघा दी। कोलकाता की तरफ से ओपनर अजिंक्या रहाणे ने 34 गेंदों पर 44 रन की शानदार पारी खेली जिसमें उन्होंने छह चौके और एक छक्का लगाया। कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर ने 16, नीतीश राणा ने 21, कप्तान श्रेयस अय्यर ने 20 और सैम बिलिंग्स ने 25 रन बनाये।

चेन्नई की तरफ से ड्वेन ब्रावो ने 20 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। ब्रावो के आईपीएल इतिहास में 170 विकेट हो गए हैं। ऐसे में आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में उन्होंने लसिथ मलिंगा की बराबरी कर ली है।

इससे पहले चेन्नई की टीम टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और खराब और सुस्त शुरुआत की। उसके सलामी बल्लेबाज की हालत इतनी बदतर हो गई कि उसने 1 रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे सस्ते ओवर तक महज 64 रन बना कर पांच विके में निपट गए।

IPL 2022: Shahrukh Khan's team Kolkata beat Chennai by 6 wickets

दोनों बल्लेबाज क्रमशः शून्य खो दिए। फिर हालांकि टीम के नव नियुक् और तीन रन बना कर आउट हुए। 28 के स्कोर कप्तान रवींद्र जडेजा और पूर्व कप्तान महें पर शुरुआती दो विकेट गिरने के बाद चेन्नई सिंह धोनी की जोड़ी ने टीम को संकट उबारा।

दोनों बल्लेबाजों ने पहले जुझारू तरीके से खेलते हुए विकेट बचाया और फिर अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को चुनौती देने योग्य स्कोर तक पहुंचाया। दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 70 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/