IPL 2022: Mumbai hit by Pat Cummins of Kolkata Knight Riders, scored a hat-trick of defeat
स्पोर्ट्स

IPL 2022 :कोलकाता नाईट राइडर्स के पैट कमिंस की आंधी में उड़ा मुंबई,हार की हैट्रिक बनाई

IPL 2022 : कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने एकतरफा अंदाज में मुंबई इंडियंस को बुधवार को आईपीएल मुकाबले में 24 गेंद शेष रहते पांच विकेट से हरा दिया।वेंकटेश अय्यर (नाबाद 50) के धैर्यपूर्ण अर्धशतक और पैट कमिंस (नाबाद 56) के आतिशी अर्धशतक से

मुंबई ने सूर्यकुमार यादव (52) और कीरोन पोलार्ड (22) की विस्फोटक पारियों की बदौलत आईपीएल के 14वें मैच में 20 ओवर में चार विकेट पर 161 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि कमिंस की आंधी से कोलकाता ने चार ओवर पहले ही मैच समाप्त कर दिया। कोलकाता ने 16 ओवर में पांच विकेट पर 162 रन बनाए। कमिंस ने मात्र 15 गेंदों में चार चौकों और छह गगनचुम्बी छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन ठोके। कमिंस पाकिस्तान का दौरा समाप्त होने के बाद भारत पहुंचे और इस सत्र का पहला मैच खेल रहे थे।

अय्यर ने एक छोर संभाल कर खेलते हुए 41 गेंदों पर छह चौकों और एक चौके की मदद से नाबाद 50 रन बनाये। लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। आंद्रे रसेल पांच गेंदों में 11 रन बनाकर पांचवें बल्लेबाज के रूप में 101 के स्कोर पर आउट हुए। लेकिन फिर मैदान पर उतरे कमिंस ने उतरने के साथ ही मैच का नक्शा बदल दिया।

कमिंस ने जसप्रीत बुमराह के पारी के 15वें ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर छक्का और चौका जड़ दिया। कमिंस ने 16वें ओवर में डेनियल सैम्स की गेंदों पर 6,4,6,6,3(नो बॉल थी फ्री हिट मिली),4,6 जड़ दिए और मैच को एक झटके में समाप्त कर दिया। इस ओवर में 35 रन गए और यह आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे महंगा ओवर बन गया।

इससे पहले मुंबई ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए थोड़ी धीमी शुरुआत की। उसने कप्तान रोहित शर्मा सहित अपने शुरुआती विकेट भी जल्दी खो दिए, लेकिन फिर सूर्यकुमार और पोलार्ड के तूफान ने कोलकाता की गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं। दाेनों बल्लेबाजों ने चौकों, छक्कों की बौछार करते हुए टीम को 161 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। लेकिन गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर पाए।

सूर्यकुमार ने पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 36 गेंदों पर 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि पोलार्ड ने आखिर में महज पांच गेंदों पर ताबड़तोड़ 22 रन बनाए। युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने भी तीन चौकों और दो छक्कों के दम पर 27 गेंदों पर 38 रन का योगदान दिया। पहला आईपीएल मैच खेल रहे एक अन्य युवा बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस ने भी दो चौकों और दो छक्कों के सहारे 19 गेंदों पर 29 रन बनाए।

कोलकाता की ओर से पैट कमिंस ने चार ओवर में 49 रन खर्च कर दो विकेट लिए, जबकि उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला। कमिंस को उनके मैच विजयी खेल के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/