IPL-2021 दिल्ली कैपिटल्स से मुकाबला आज

IPL-2021- अपने पहले मुकाबले में कप्तान संजू सैमसन(Sanju Samson) की 19 रन की शानदार शतकीय पारी के बावजूद आखिरी गेंद पर हार का सामना करने वाले राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) को दिल्ली कैपिटल्स(Delhi capitals) के खिलाफ गुरूवार को होने वाले आईपीएल (IPL-2021)मुकाबले अपनी उम्मीदों को बनाये रखने के लिए दिल्ली के ओपनरों पृथ्वी शॉ और शिखर धवन पर अंकुश लगाना होगा।

 

राजस्थान(Rajasthan) के पास पंजाब किंग्स (Punjab kings)के खिलाफ मैच में जीत हासिल करने का अच्छा मौका था लेकिन कप्तान सैमसन पारी की आखिरी गेंद पर विजयी छक्का नहीं मार पाए और बॉठंड्री के पास लपके गए। सैसन ने इस मुकाबले में 119 बेहतरीन पारी खेली थी जो

RIPL

यह पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी थी। दिल्ली ने अपने पहले मुकाबले में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स को आसानी से सात विकेट से पराजित किया था।

दिल्ली की इस जीत में पृथ्वी और शिखर ने पहले विकेट के लिए 138 रन की जबरदस्त ओपनिंग साझेदारी की थी।

पृथ्वी ने इस मुकाबले में 72 रन और शिखर ने नाबाद 85 रन बनाये थे। के बढ़ते

इस ओपनिंग जोड़ी को काबू करना होगा। राजस्थान के पास एक समस्या और भी है। उसके स्टार आलराउंडर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स हाथ की उंगली में फ्रैक्चर आने के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और राजस्थान को अब स्टोक्स की क्षमता वाला खिलाड़ी ढूंढना होगा।

 

राजस्थान पिछले सत्र में आठवें और आखिरी पायदान पर रहा था और टीम इस बार वैसा कुछ भी नहीं देखना चाहेगी। दूसरी तरफ पिछली उपविजेता रही दिल्ली की टीम इस मुकाबले में उसी विजेता टीम के साथ उतरेगी जिसने पहले मुकाबले में चेन्नई को धोया था। दिल्ली के साथ अभी तक सब कुछ ठीक-ठाक है और यह टीम दूसरी जीत हासिल करने के लिए कृत संकल्प दिखाई दे रही हैं।