चेन्नई टेस्ट : भारत की पहली पारी 337 रनों पर सिमटी,सुंदर ने खेली बेहतरीन नाबाद अर्धशतकीय पारी

चेन्नई। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 337 रन बनाए। भारत के तरफ से वॉशिंगटन सुंदर ने नाबाद 85 रन बनाए। सुंदर के अलावा रिषभ पंत ने सर्वाधिक 91, चेतेश्वर पुजारा ने 73 और रविचंद्रन अश्विन ने 31 रन …

चेन्नई टेस्ट : भारत की पहली पारी 337 रनों पर सिमटी,सुंदर ने खेली बेहतरीन नाबाद अर्धशतकीय पारी Read More »

February 8, 2021 11:50 am

चेन्नई। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 337 रन बनाए। भारत के तरफ से वॉशिंगटन सुंदर ने नाबाद 85 रन बनाए। सुंदर के अलावा रिषभ पंत ने सर्वाधिक 91, चेतेश्वर पुजारा ने 73 और रविचंद्रन अश्विन ने 31 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड को 241 रन की बढ़त मिली। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 378 रन बनाए।

हालांकि दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और अश्विन ने पहली ही गेंद पर रोरी बर्न्स को स्लिप में रहाणे के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को पहला झटका दिया। चौथे दिन लंच तक इंग्लैंड ने 1 विकेट पर 1 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की कुल बढ़त 242 रनों की हो गई है। इंग्लैंड द्वारा पहली पारी में बनाये गए 578 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 19 के कुल स्कोर पर 06 रन बनाकर चलते बने। रोहित को तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने जोस बटलर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। इसके बाद 10वें ओवर में 44 के कुल स्कोर पर आर्चर ने शुभमन गिल को जेम्स एंडरसन के हाथों कैच करवाकर भारतीय टीम को दूसरा झटका दिया। गिल ने 29 रन बनाए।

डोमिनिक बेस ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को ओली पोप के हाथों कैच करवाकर भारत को तीसरा झटका दिया। कोहली ने 11 रन बनाए। विराट के बाद टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे भी बेस की गेंद पर सस्ते में आउट होकर वापस लौटे। महज 1 रन के स्कोर पर जो रूट ने एक शानदार कैच लेकर रहाणे को पवेलियन की राह दिखाई। रिषभ पंत ने महज 40 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के जड़े।

चेतेश्वर पुजारा ने शानदार पारी खेली, लेकिन 73 रन के निजी स्कोर पर वे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से कैच आउट हो गए। उनको बेस ने रोरी बर्न्स के हाथों कैच आउट कराया, लेकिन गेंद शॉर्ट लेग पर लगे खिलाड़ी के कंधे पर लगकर गई थी। भारत को मैच में लाने वाले रिषभ पंत ने एक बार फिर से अपना विकेट 90 से 99 के बीच गंवा दिया। उन्होंने 91 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन वे बेस की गेंद पर जैक लीच के हाथों कैच आउट हो गए। इस तरह भारत को छठा झटका लगा।

इसके बाद सुंदर और अश्विन ने सातवें विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी निभाई। इस जोड़ी को तोड़ा जैक लीच ने। लीच ने अश्विन को 305 के कुल स्कोर पर लीच ने बटलर के हाथों कैच आउट कराया। अश्विन ने 31 रन बनाए। अश्विन के आउट होने के बाद भारतीय पारी को सिमटने में ज्यादा वक्त नहीं लगा और पूरी टीम 337 रनों पर सिमट गई। वॉशिंगटन सुंदर 85 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की ओर से डोमिनिक बेस ने 4 और जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन व जैक लीच ने 2-2 विकेट लिया। इससे पहले इंग्लैंड ने कप्तान जो रूट ने शानदार 218 रनों की बदौलत अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 578 रन बनाए।

रूट के अलावा डोमिनिक सिबली (87) और बेन स्टोक्स ने (82) अर्धशतकीय पारी खेली। भारत की तरफ से पहली पारी में जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने 3-3 व ईशांत शर्मा और शाहबाज नदीम और 2-2 विकेट लिया।

Prev Post

पति ने पत्नी को आपत्तिजनक स्थित में देखकर आपा खोया कर दी , पत्नी और उसके प्रेमी पर कुल्हाड़ी से हत्या

Next Post

सोमवार का राशिफल आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल

Related Post

Latest News

सचिन पायलट के विधायक जोड़ो अभियान को धक्का, जिन विधायकों से संपर्क किया वो सीएम के पास पहुंचे 
पटवारी 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों अरेस्ट
राजकुमार शर्मा को ब्रेन हेमरेज

Trending News

Goldsmith had to buy gold, it was expensive
रोज आता था ले जाता था फल, दे जाता नकली नोट 
पूर्व जिला प्रमुख चौधरी के साथ पुलिस द्वारा किए दुव्यर्वहार की बैैठक में सर्व समाज के लोगों ने की निंदा
टोंक जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई का निरीक्षण किया

Top News

Goldsmith had to buy gold, it was expensive
रोज आता था ले जाता था फल, दे जाता नकली नोट 
पूर्व जिला प्रमुख चौधरी के साथ पुलिस द्वारा किए दुव्यर्वहार की बैैठक में सर्व समाज के लोगों ने की निंदा
गांधी दर्शन पर जिला स्तरीय संगोष्ठी का आयोजन
टोंक जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई का निरीक्षण किया
वानी प्रोजेक्ट के तहत रूबरू कार्यक्रम आयोजित | Program organized under Wani Project
Chairman Ali Ahmed inspected the ongoing road construction work on Civil Line Road
Volunteers in Tonk took out path on Vijaya Dashami
गहलोत का कार्यकाल समाप्त, कुर्सी खतरे में
सचिन पायलट के विधायक जोड़ो अभियान को धक्का, जिन विधायकों से संपर्क किया वो सीएम के पास पहुंचे