India gives a blow to Pakistan, refuses to play Asia Cup cricket in Pakistan,
स्पोर्ट्स

भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे का कार्यक्रम जारी, एडिलेड में होगा डे नाइट टेस्ट

Sports News (हि.स.)। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले डे-नाईट टेस्ट की मेजबानी एडिलेड को मिली है, जबकि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले  पारंपरिक बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच का आयोजन किया जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।
भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत एकदिनी श्रृंखला से होगी, जिसका पहला मैच 27 नवंबर, दूसरा 29 नवंबर और तीसरा 1 दिसंबर को खेला जाएगा। इसके बाद टी-20 श्रृंखला खेली जाएगी, जिसका पहला मैच चार दिसंबर को कैनबरा में और बाकी दो 6 दिसंबर और 8 दिसंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।
टेस्ट श्रृंखला की शुरूआत 17 दिसंबर से डे-नाईट टेस्ट मैच के साथ होगी। इसके बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच 26 दिसंबर से खेला जाएगा। श्रृंखला का तीसरा टेस्ट 7 जनवरी और चौथा 15 जनवरी को खेला जाएगा।
सीए के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “तीनों प्रारूपों के अलावा, ऑस्ट्रेलिया और भारत विश्व क्रिकेट में महान प्रतिद्वंद्विता में से एक का प्रतिनिधित्व करते हैं और हम विराट कोहली की टीम का ऑस्ट्रेलिया में स्वागत करते हुए खुश हैं।”
उन्होंने कहा, “हमने इस दौरे को जीवंत बनाने के लिए कई महीनों तक बीसीसीआई के साथ मिलकर काम किया है और मैं इन असाधारण और जटिल समय में बीसीसीआई ने अधिक पेशेवर और सहयोगात्मक तरीके से सहयोग किया है।”
liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.