कोलकाता नाइट राइडर्स ने आरसीबी को 81 रन से हराया

Reporters Dainik Reporters
3 Min Read

IPL Match 2023 : आईपीएल 2023 के 9वें लीग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का मुकाबला उनके घरेलू मैदान ईडन गार्डन पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(Royal Challengers Bangalore) के साथ हुआ। इस मैच में आरसीबी के बल्लेबाज पूरी तरह से केकेआर के स्पिनरों की जाल में फंसे हुए नजर आए और उन्हें रन से हार मिली। इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने घरेलू मैदान पर पहला मैच खेला और इसमें जीत भी हासिल की।

आईपीएल के मुकाबले में आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 204 रन बनाए और आरसीबी को जीत के लिए 205 रन का लक्ष्य दिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स को इस स्कोर तक पहुंचाने में शार्दुल ठाकुर और गुरबाज की अर्धशतकीय पारी का योगदान रहा। इसके बाद दूसरी पारी में कोलकाता के स्पिनर्स के सामने आरसीबी के बल्लेबाजों ने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया और 17.4 ओवर में 123 रन पर ऑलआउट हो गए।

केकेआर के स्पिनर्स ने दूसरी पारी में आरसीबी के 10 में से 9 बल्लेबाजों को आउट किया और मैच में अपनी टीम को 81 रन से जीत दिलाई।

कोलकाता नाइट राइडर्स के ठाकुर को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। उन्होंने 68 रन की पारी खेली और एक विकेट भी निकाला।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन में पहली जीत आरसीबी को हराकर दर्ज की। इस जीत के साथ केकेआर ने दो अंक अर्जित किए।

आईपीएल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर्स ने बेहतरीन गेंदबाजी की और आरसीबी के बल्लेबाज 17.4 ओवर में 123 रन पर ऑलआउट हो गई। कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से वरुण चक्रवर्ती ने सबसे ज्यादा 4 विकेट, सुनील नरेन ने 2 और सुयांश शर्मा ने 3 विकेट लिए।

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को एकमात्र सफलता मिली। ये कोलकाता नाइट राइडर्स की इस सीजन की पहली जीत रही तो वहीं आरसीबी को अपने दूसरे मुकाबले में पराजय का सामना करना पड़ा।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.