एयर कंडीशनर बना दंपति के लिए यमराज

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read
डेमो फ़ोटो

जयपुर। विज्ञान की प्रकृति के साथ-साथ भौतिक संसाधनो की बाढ़ से आ गई है और हर व्यक्ति इन भौतिक संसाधनों का उपभोग कर रहा है लेकिन यह भौतिक संसाधन जान के दुश्मन भी बन गए हैं या इन्हें यूं कहीं तो अतिशयोक्ति नहीं होगी कि यह भौतिक संसाधन साक्षात यमराज है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण प्रदेश की राजधानी मे घटित हुआ जब अपनी सुख सुविधा और गर्मी से बचने के लिए लगाया गया एक एयर कंडीशनर दंपति के लिए यमराज बन गया।

शहर के जवाहर नगर क्षेत्र में स्थित रामगंज कॉलोनी नंबर 7 में रहने वाले इंटीरियर डिजाइनर प्रवीण वर्मा (65) अपनी पत्नी जो की बैंक मैनेजर से रिटायर्ड हुई है रेनू वर्मा(60) के साथ रहते हैं। इस भीषण गर्मी से बचाव के लिए इन्होने घर मैं एयर कंडीशनर लगवाया था लेकिन उन्हें क्या पता यह एयर कंडीशनर उनके लिए यमराज बन जाएगा।

कल शाम को जब दंपति कमरे में सो रहे थे कि अचानक एयर कंडीशनर में शॉर्ट सर्किट हो गया और आग की लपटें उठने लगी जब पड़ोसियों ने घर के अंदर आग देखी तो दमकल को और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही दमकल व पुलिस मौके पर पहुंचे तब तक पड़ोसियों ने भी आग बुझाने का प्रयास किया। दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया और घर के कांच के खिड़कियों को तोड़ते हुए रेसक्यू किया और घर के अंदर घुसे तो पूरे घर में ही धुंआ ही धुंआ भरा हुआ था।

कुछ भी नजर नहीं आ रहा था । जब टोर्च की रोशनी करके देखा तो एक तरफ पत्नी दूसरी तरफ पति पलंग पर अचेतावस्था में पड़े मिले जिन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हे डॉक्टरो ने मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि एयर कंडीशनर मे आग शॉर्ट सर्किट से लगी आग के कारण घर सारा समाना भी जल कर राख हो गया ।

पुलिस ने मृतक दंपति के पुत्र हर्षित वर्मा जो की अकेला बैठा है और थाईलैंड में डॉक्टर है को सूचना दे दी है। हर्षित वर्मा अपनी पत्नी के साथ थाईलैंड में रहते हैं । इस घटना को लेकर आसपास मैं रहने वाले लोगों में भी एयर कंडीशनर को लेकर डर बैठ गया है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम