जिलास्तरीय कुश्ती संघ नहीं, फिर भी राज्यस्तरीय पहलवानों का अजमेर में हुआ ट्रायल

Ajmer (Naveen Vaishnav): जिलास्तरीय कुश्ती संघ (District Level Wrestling Association) पिछले काफी समय से सक्रिय नहीं है, इसके बावजूद भी एक पहलवान(Wrestler) के प्रयासों से अजमेर को राज्यस्तरीय पहलवानों की ट्रायल की मेजबानी का मौका मिला। अजमेर मैं प्रदेश के लगभग 280 छात्र व छात्रा पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया।

आयोजन सचिव दीपक गौड़ ने बताया कि राजस्थान कुश्ती संघ के बैनरतले अजमेर के दयानंद महाविद्यालय में 15 वर्षीय आयु वर्ग के पहलवानों की ट्रायल आयोजित की गई। इसमें 200 छात्र व 80 छात्रा पहलवानों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उनके प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन किया गया। उन्होंने कहा कि इस दौरान भारतीय कुश्ती संघ के सचिव वी.एन. प्रसूद और राजस्थान कुश्ती संघ के अध्यक्ष सी.पी. सिंह बतौर अतिथि मौजूद थे।

15 से मेरठ में प्रतियोगिता  गौड़ ने कहा कि यहां से चयनित पहलवान मेरठ में 15 जून से आयोजित राष्ट्रीय स्तर की कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेंगे। उक्त प्रतियोगिता का 17 जून को समापन होगा। उन्हें उम्मीद है कि राजस्थान के नन्हे-मुन्ने पहलवान देश में नाम रोशन करके लौटेंगे।

स्वयं ने वहन किया खर्च

गौड़ की मानें तो उक्त ट्रायल में भाग लेने आए पहलवानों को रूकवाने और खाने आदि का सभी खर्च उन्होंने स्वयं ही वहन किया है। उन्होंने कहा कि पिछले आठ साल से संघ के चुनाव नहीं होने के कारण पहलवानों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है।