जयपुर राजस्थान

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव से पहले भाजपा की महिला विधायक हो सकती गिरफ्तार

जयपुर/ राजस्थान में राज्यसभा की चार सीटों के लिए 10 जून को होने वाले चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस में जबरदस्त घमासान मचा हुआ है दोनों ही दलों ने अपने अपने विधायकों की बाड़े बंदी कर निगरानी में रख रखा है ऐसे में भाजपा पर संकट के बादल मंडरा सकते हैं क्योंकि अगर कल भाजपा की महिला विधायक नोटिस के जवाब में पेश नहीं हुई तो मतदान के दिन से पहले ही उक्त महिला विधायक की गिरफ्तारी हो सकती है और इससे भाजपा को 1 वोट का खामियाजा उठाना पड़ सकता है।

हाडोती के बूंदी जिले केशोरायपाटन से भाजपा की महिला विधायक चंद्रकांता मेघवाल को कोटा पुलिस ने दूसरा नोटिस जारी करते हुए मतदान के 1 दिन पहले 9 जून को कोटा के महावीर नगर थाने में तलब किया है।

विधायक चंद्रकांता मेघवाल को धारा 41-ए के तहत नोटिस दिया गया है । 7 साल से कम सजा के मामले में गिरफ्तारी से पहले पुलिस यह नोटिस देती है।

चंद्रकांता मेघवाल बूंदी केशोरायपाटन से भाजपा के विधायक है और मेघवाल के खिलाफ 2017 में मामला दर्ज हुआ था  पहले नोटिस के जरिए मेघवाल को पुलिस ने सोमवार को थाने में आने को कहा था लेकिन विधायक मेघवाल अभी जयपुर में एक रिसोर्ट में पार्टी विधायकों के साथ बाडेबंदे में शामिल है।

इसलिए सोमवार को उपस्थित नहीं हो पाई और बाडे बंदी में रहते हुए अगर वह कल तक थाने में उपस्थित नहीं हो पाती है तो पुलिस मतदान से पहले विधायक को गिरफ्तार कर सकती है ? इधर इस नोटिस को लेकर भाजपा खेमे में हड़कंप मचा हुआ है और इस पूरे प्रकरण को लेकर भाजपा के रणनीतिकार विधिक राय ले रहे हैं तथा भाजपा कोर्ट में याचिका दायर करने पर भी गंभीरता से विचार कर रही है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम