Who will become the Chief Minister in Congress - BJP MLA Ramlal Sharma
जयपुर राजस्थान

कांग्रेस में कौन बनेगा मुख्यमंत्री प्रतियोगिता शुरू – भाजपा विधायक रामलाल शर्मा

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में आज बिजली संकट पर चर्चा को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरने के संकेत दिए हैं , विपक्ष  के संकेतों से साफ है कि आज बिजली संकट के दौरान सदन में हंगामे के आसार हैं। विधानसभा के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने भी सदन में इस मुद्दे पर सरकार को घेरने के संकेत दिए हैं। राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि हमारी मांग पर सदन में बिजली संकट पर चर्चा होगी। अगस्त 2021 के बाद लगातार बिजली की कटौती प्रदेश पर बनी हुई है, बिजली के दाम लगातार बढ़ रहे हैं।

एडिशनल  सिक्योरिटी के नाम पर 5000 से 20000 का बिल आ रहा है। उन्होंने कहा कि कोयले की खरीद में भ्रष्टाचार हो रहा है, कनेक्शन के नाम पर लूट हो रही है,इन सारी अव्यवस्थाओं के खिलाफ आज सदन में सरकार को घेरेंगे। राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि डिस्कॉम लूट मचाए हुए हैं लोगों पर कर्ज का बोझ डाला जा रहा है।

विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने 2018 के चुनाव में अपने घोषणापत्र में वादा किया था कि हम बिजली की दरों में बढ़ोतरी नहीं करेंगे लेकिन आज राजस्थान की जनता अपने आप को ठगा सा महसूस कर रही है। 4 साल में कई बार बिजली की दरों व्यक्ति की है अतिरिक्त शुल्क वृद्धि की जा रही है। सरकार एक अच्छा काम कर रही है कि बिजली के बिलों में मुख्यमंत्री की फोटो लगी हुई है जनता यह समझ रही है कि बिजली की दरों में बढ़ोतरी करने वाला यही व्यक्ति है। आने वाले समय में जनता ब्याज सहित इनसे वसूल करेगी लोकतंत्र में वोट की ताकत सबसे बड़ी होती जनता इसका जवाब देगी।

कांग्रेस में कौन बनेगा मुख्यमंत्री प्रतियोगिता शुरू

इधर कांग्रेस में मुख्यमंत्री बदलने की चर्चाओं पर भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस में कौन बनेगा मुख्यमंत्री प्रतियोगिता शुरू हो चुकी है। कई वरिष्ठ नेताओं के नाम इसके लिए चल रहे हैं। गोविंद सिंह डोटासरा, लालचंद कटारिया, रामनारायण मीणा, सीपी जोशी और सचिन पायलट के नाम इस पद के चल रहे हैं। किसकी लॉटरी खुलेगी और कौन मुख्यमंत्री बनेगा यह कांग्रेस का आंतरिक मामला है लेकिन हम कह सकते हैं कि 4 साल में कांग्रेस में केवल वर्चस्व की लड़ाई चल रही है जनता के हितों से जुड़े कोई काम नहीं हो पा रहे हैं।

सबसे ज्यादा बिजली का उत्पादन कांग्रेस सरकार में

इधर सदन में बिजली पर चर्चा को लेकर उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी का कहना है कि आज सदन में बिजली पर चर्चा हो रही है। सबसे ज्यादा बिजली उत्पादन का में सरकार में हुआ है। किसानों का बिल किसी भी सूरत में 5 साल तक नहीं बढ़ाया जाएगा यह कई बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत साफ कर चुके हैं। बिजली के बिलों में छूट मिल रही है, राजस्थान की जनता अशोक गहलोत धन्यवाद दे रही है लाखों उपभोक्ताओं का बिल जीरो आ रहा है और राजस्थान की जनता को इसका फायदा मिल रहा है।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/