Today is the last day of nomination for Panchayat by-election, voting will be held on May 8
जयपुर राजस्थान

बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों के लिए व्हिप जारी, निर्दलीय प्रत्याशी को वोट करने के निर्देश बसपा प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने जारी किया व्हिप

जयपुर। बसपा से कांग्रेस में आए 6 विधायकों के लिए राज्यसभा चुनाव में बसपा ने भी व्हिप जारी कर दिया है। बसपा ने व्हिप जारी कर के निर्दलीय प्रत्याशी सुभाष चंद्रा को वोट डालने के निर्देश दिए हैं। बसपा प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंह बाबा की ओर से व्हिप का पत्र भी जारी कर दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि राजेंद्र गुढ़ा, लाखन सिंह मीणा, दीपचंद खेरिया, जोगिंदर सिंह अवाना, संदीप यादव और वाजिब अली बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव जीते हैं।

इसलिए बसपा का भी अपमान ने के लिए वादे हैं बसपा के बीच के मुताबिक 4 सीटों पर हो रहे राज सभा चुनाव में बसपा न तो बीजेपी और न ही कांग्रेस की नीतियों से सहमत है और इनके द्वारा खड़े किए गए प्रत्याशियों का विरोध करती है।

ऐसे में बसपा विधायक अपना वोट निर्दलीय उम्मीदवार को ही देंगे। कहा गया है कि बसपा विधायकों की ओर से ऐसा नहीं करने पर व्हिप का उल्लंघन माना जाएगा और विधायकों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

बसपा प्रदेशाध्यक्ष ने व्हिप की कॉपी विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी और विधानसभा के प्रमुख सचिव को भी भेजी है।गौरतलब है कि ये सभी 6 विधायक साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में बसपा के टिकट पर चुनाव जीते थे लेकिन बाद में सभी विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए, जिसे लेकर बसपा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की गई है जिस पर अभी फैसला आना बाकी है।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/