पाली राजस्थान

पाली में पानी संकट,17 से ट्रेन से आएगा पानी

पाली/ पाली में जल संकट की स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकार की मांग पर रेलवे ने वाटर ट्रेन उपलब्ध करवा दी है । वाटर ट्रेन का एक रैक दोपहर भगत की कोठी पहुंच गया। इस ट्रेन को पीएचइडी विभाग 17 अप्रैल से संचालित करेगा ।

मंडल रेल प्रबंधक सुश्री गीतिका पांडेय के अनुसार पाली जिला प्रशासन की मांग के अनुरूप रेलवे ने तय समय पर वाटर ट्रेन का साफ- सुथरा रैक कोटा से मंगवा लिया है। कोटा के माल डिब्बा मरम्मत कारखाना में वाटर ट्रेन के रैक को पीने का पानी लदान करने योग्य बनाया गया तथा इस कार्य में लगे कार्मिकों ने मिशन भावना से दिन-रात काम करके निर्धारित समय अवधि में इसे जोधपुर मंडल को भेज दिया है ।

उन्होंने बताया कि आज से वाटर ट्रेन चलाने की पाली जिला प्रशासन की मांग के अनुरूप रेलवे ने उपलब्ध करवा दिया मगर इसमें पानी लदान करने में पीएचइडी विभाग द्वारा तकनीकी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के पश्चात इसे 17 अप्रैल से संचालित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पाली को समय पर पेयजल उपलब्ध हो इसके लिए रेल प्रशासन प्रतिबद्ध है और पीएचइडी विभाग की सभी व्यवस्थाएं पूरी होते ही ट्रेन पानी भरने के बाद तुरंत ही पाली के लिए रवाना कर दी जाएगी।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम