Vyas appointed as District Convener of Ministerial Employees Union
भीलवाड़ा राजस्थान

व्यास मंत्रालियिक कर्मचारी संघ के जिला संयोजक नियुक्त

भीलवाड़ा/ अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के जिला अध्यक्ष नीरज शर्मा ने राजस्थान मिनिस्टीरियल सर्विसेज ( मंत्रालियिक कर्मचारी संघ) के जिला संयोजक की नियुक्ति कर दी है । नीरज शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान मिनिस्ट्रियल सर्विसेज एसोसिएशन भीलवाड़ा के जिला संयोजक पद पर अंकित कुमार व्यास कनिष्ठ सहायक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खेडलिया ब्लॉक बनेड़ा को मनोनीत किया है और उन्हें शीघ्र ही जिले में निर्वाचन कराकर जिला कार्यकारिणी घोषित करने के लिए अधिकृत किया है ।

12 से 17 सितंबर तक आयोजित होगा विश्व रोगी सुरक्षा सप्ताह

टोंक,। चिकित्सा विभाग मरीजो एवं चिकित्सा कर्मियों की स्वास्थ्य सेवाओं की सुरक्षा के मद्देनजर विश्व रोगी सुरक्षा सप्ताह मनाने जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.देवप्राज मीणा ने बताया कि 12 से 17 सितम्बर तक विश्व रोगी सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जाएगा।

सीएमएचओ ने बताया कि किसी भी व्यक्ति को स्वास्थ्य सेवाओं का नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए। रोगी सुरक्षा सप्ताह का आयोजन जिले की सभी फैसेलिटीज जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों और सब सेंटर्स पर किया जाएगा। इस दौरान रोगी और स्टाफ की सुरक्षा पर ध्यान दिया जाएगा।

अतिरिक्त सीएमएचओ डॉ.एस.एस.अग्रवाल ने बताया कि मरीजों की सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए विश्व रोगी सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है।  इस वर्ष की थीम “मेडिकेषन सेफ्टी” रखी गई है। डॉ.अग्रवाल ने बताया कि राज्य स्तर से प्राप्त गाइड लाइन के अनुसार 16 सितम्बर को सभी मेडिकल फैसेलिटीज में रोगी सुरक्षा की शपथ दिलाई जाएगी। इसके अलावा डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ और सभी मेडिकल प्रोफेशनल्स का सेंसेडाईजेशन किया जाएगा तथा वार्ताओं के माध्यम से रोगी व स्टाफ की सुरक्षा संबंधित जानकारी प्रदान की जाएगी।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम