Amit_Shah
जयपुर राजस्थान

केन्द्रीय गृहमंत्री शाह 9 को जयपुर में, आतंरिक सुरक्षा को लेकर राजस्थान सहित 8 राज्यों के CM लेंगे की बैठक

नई दिल्ली/ देश की आतंरिक सुरक्षा व्यवस्थाओं और वर्तमान हालातों को लेकर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता मे राजस्थान सहित 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की एक बैठक आहूत होगी ।

 

जयपुर के रामबाग पैलेस मे 9 जुलाई को सवेरे 10 से बजे से शुरू होने वाली इस बैठक मे राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ, नई दिल्ली, लद्दाख जम्मू-कश्मीर के CM तथा उपराज्यपाल हिस्सा लेंगे । 

 

सूत्रो के अनुसार इस बैठक मे राज्यों की आतंरिक सुरक्षा व्यवस्था, बार्डर सुरक्षा, साइबर अपराध, अन्तर राज्यीय और सीमा पार से पड़ोसी देशों से मादक पदार्थों का व्यापार पर नकेल कश्मीर के सामूहिक वर्कफोर्स बनाने सूचनाओं के आपसी लेनदेन की तकनीक तैयार करने के साथ ही महिलाओं और बच्चों से बढ़ते रेप के मामले की जांच में त्वरित लाकर अपराधियों को शीघ्र सजा दिलाने शहीद कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर शाहजहां विचार विमर्श होंगे । तथा राज्यों की सीमा विवादों के हिसाब से भी यह बैठक अति महत्वपूर्ण मानी जा रही है उत्तर क्षेत्र के राज्य की एक बैठक बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जा रही है और केंद्रीय गृह मंत्री उत्तर क्षेत्रीय परिषद के अध्यक्ष होने के नाते इसकी अध्यक्षता करेंगे।

इस बैठक में राजस्थान सहित सभी 8 राज्यों के मुख्य मंत्री अमित शाह के साथ विचार विमर्श कर समस्याओं का समाधान निकालेंगे इन मुद्दों के अलावा यह बैठक राजस्थान में हो रही है इसलिए भी अहम मानी जा रही है कि राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल साहू दर्जी की तालिबानी ढंग से की गई हत्या कांड और इस मामले की जांच करें एनआईए के संबंध में भी लंबी चर्चा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस बैठक में हो सकती है।

 

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम