सचिन पायलट और केन्द्रीय मंत्री शेखावत सार्वजनिक रूप से मिले गले, सियासत गरमाई

Udaipur। राजनीति मे एक दूसरे के घुर विरोधी तथा राजस्थान की सियासत मे फोन टेंपिग को लेकर पूरे देश मे चर्चा मे बनै हुए पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट  (Sachin Pilot) और केन्द्रीय मंत्री  गजेन्द्र सिंह शेखावत(Gajendra Singh Shekhawat) जब सार्वजनिक तौर पर कांग्रेस (Congress) और भाजपा नेताओ (BJP leaders) की मौजूदगी मे एक – दूसरे गले मिलकर ठहाके लगाए । सचिन पायलट व शेखावत का मिलन और ठहाकों ने राजस्थान की सियासत मे एच बार से गर्माहट ला दी है और कयासों की झडी लगा दी है ।

उपचुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन 30 मार्च को कांग्रेस-भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का जमावड़ा उपचुनाव क्षेत्रों में रहा। राजसमंद उपचुनाव के प्रत्याशियों की नामांकन रैली मे जहां कांग्रेस पार्टी से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान प्रभारी अजय माकन कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट पहुंचे हुए थे तो वहीं भाजपा से केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत शामिल हुए।

नामांकन रैलियों के बाद नेताओं के दिल्ली जाने का कार्यक्रम था। इस दौरान जब दोनों प्रतिद्वंदी पार्टियों के वरिष्ठ नेता उदयपुर एयरपोर्ट (Udaipur Airport) पहुंचे तो उनकी मुलाक़ात लॉबी पर संयोगवश सचिन पायलट से हो गई । एयरपोर्ट लॉबी पर दिखे इस रोचक वाकये के दौरान कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन भी मौजूद रहे।

पायलट और शेखवात ने जैसे ही एक-दूसरे को सामने पाया तो दोनों से रहा नहीं गया। दोनों गले मिले और कुछ देर तक बातों और ठहाकों का दौर चला। यह भरत मिलाप का फोटो सोशल  मीडिया(social media) पर खूब वायरल (Viral) हो रहा है अंर आमजन द्वारा इस मिलिप के अलग-अलग मारने व कयास लगा रहे है।

मुलाक़ात चर्चा मे क्यों

प्रदेश में फ़ोन टैपिंग (Phone tapping) का मुद्दा गर्माया हुआ है। आरोपों के घेरे में रहे केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को घेरने के लिए पूरी कांग्रेस पार्टी लगी हुई है। कांग्रेस ने शेखावत पर असंवैधानिक तरह से तख्तापलट करने की साजिश रचने के आरोप लगाए हैं ।

जबकि शेखावत ने अपने बचाव में गहलोत सरकार पर गलत तरीके से फोन टैपिंग करके एक जनप्रतिनिधि की निजता का हनन करने के ना सिर्फ आरोप ही लगाए, बल्कि बीते दिनों दिल्ली में एफआईआर तक दर्ज करवाई है।

News Topic : Sachin Pilot,Gajendra Singh Shekhawat,Congress,BJP leaders,Phone tapping,Udaipur Airport,social media ,Viral