उदयपुर

राजस्थान के इस सरकारी गर्ल्स छात्रावास में कोरोना विस्फोट 16 बालिकाएं आई पॉजिटिव

उदयपुर। उदयपुर में मंगलवार को फिर कोरोना ब्लास्ट हुआ। यहां मधुबन स्थित जनजाति कस्तूरबा बालिका आश्रम छात्रावास व खेल छात्रावास की 16 बालिकाएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। इसके बाद प्रशासन में हड़कम्प मच गया है। शहर में सख्ती बढ़ाने की चर्चा है। साथ ही, स्कूलों को फिर से पूर्णतः बंद करने की चर्चा चल पड़ी है।

गौरतलब है कि यह एक हफ्ते में दूसरी बार हुआ है जब छात्रावास में बच्चे संक्रमित पाए गए हैं। पहले अंध विद्यालय के 25 बच्चे कोरोना पाॅजिटिव आए थे, वह भी एक तरह से छात्रावास ही है।

और अब जनजाति बालिका छात्रावास व खेल छात्रावास में कोरोना विस्फोट हुआ है। सोमवार को यहां की दो बालिकाएं पाॅजिटिव आई थीं, जब सभी की जांच की गई तो यह संख्या मंगलवार को 16 पहुंच गई।
इसके बाद प्रशासन हरकत में आ गया है और मौके पर सेनिटाइजेशन किया जा रहा है। जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा ने इन छात्राओं के स्कूल में इनके साथ पढ़ने वाली अन्य छात्राओं की भी तुरंत कोरोना जांच के निर्देश दिए हैं। दरअसल, छात्रावास में रहने वाली छात्राएं पढ़ने के लिए अन्यत्र स्कूल में जाती हैं।

सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि लगातार दो दिनों तक कुल 168 छात्राओं की सैंपलिंग हुई। इनमें से 16 पाॅजिटिव हैं। उन्होंने यह भी कहा कि छात्रावास परिसरों को सेनिटाइज करवाया गया है। इतना ही नहीं छात्रावास में आने जाने वाले सभी लोगों को पाबंद कर दिया गया है। पूरे स्टाफ की भी सेम्पलिंग करवाई जा रही है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम