उदयपुर

राजस्थान के इस शहर में सीवरेज लाइन का निरीक्षण नावों से किया ,कहां

Udaipur News ।उदयपुर शहर की पिछोला झील, रंगसागर, कुम्हारिया तालाब के अन्दर से जा रही सीवरेज लाइनों की वर्तमान मौका स्थिति को लेकर जिला कलेक्टर सहित संबंधित अधिकारियों ने मंगलवार को झीलों में नाव से जाकर निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान उदयपुर स्मार्ट सिटी के मुख्य अभियन्ता अरुण व्यास ने कलेक्टर चेतन देवड़ा को संबंधित स्थलों पर जारी सीवर कार्य के बारे में विस्तार से जानकारी दी। वर्तमान में नाव घाट व लाल घाट पर सीवरेज लिफ्टिंग स्टेशन का निर्माण कर नाव घाट से चांदपोल तक की झील के अन्दर की सीवर लाइन तथा महाराजा घाट व नाथी घाट पर सीवरेज लिफ्टिंग स्टेशन का निर्माण कर नाथीघाट से ब्रह्मपोल पुलिया तक झील के अन्दर की सीवर लाइन को निष्क्रिय कर दिया गया है।

 

ब्रह्मपोल के पीछे का सीवरेज आने के कारण ब्रह्मपोल से चांदपोल एवं चांदपोल से जाटवाड़ी तक झील के अन्दर की सीवर लाइन स्मार्ट सिटी के कार्य पूर्ण होने के उपरान्त भी नहीं हटाई जा सकती है। जिला कलक्टर ने ब्रह्मपोल पर आ रहे सीवरेज के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने व निष्क्रिय की जा चुकी झीलों के अन्दर की सीवर लाइनों को हटाने के लिए निर्देशित किया तथा नेचुरल होटल से अम्बापोल पम्प हाउस होते हुए ब्रह्मपोल तक झील के अन्दर की लाइनों को हटाने एवं किसी भी स्थल से सीवरेज झील में नहीं गिरे इसके लिए विस्तृत कार्ययोजना तय समयावधि में तैयार करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान उदयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नीलाभ सक्सेना, यूआईटी सचिव अरुण हसीजा, नगर निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ, यूआईटी के अधीक्षण अभियन्ता संजीव शर्मा, नगर निगम अधिशासी अभियन्ता महेन्द्र समदानी व स्मार्ट सिटी पीएमसी के परीक्षित पुरोहित आदि उपस्थित थे।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम