एक ही गली में 5 परिवार एक साथ पाॅजिटिव, मचा हडकंप

After China, Israel and South Africa, now signs of fourth wave of corona in India

Udaipur News।  उदयपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन ने सख्ती बरतने का निर्णय कर लिया है। अब यदि एक ही गली के 5 परिवार और 15 से ज्यादा लोग 48 घंटे में कोरोना पाॅजिटिव पाए जाते हैं तो उस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाएगा। आपको बता दें कि कंटेनमेंट जोन घोषित होने वाले क्षेत्र में अतिआवश्यक सेवाओं को छोड़ सभी गतिविधियां बंद हो जाती हैं, एक तरह से कोरोना कर्फ्यू लग जाएगा।

कोरोना की समीक्षा को लेकर सोमवार को जिला कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। जिला परिषद सभागार में आयोजित हुई इस बैठक में एसपी कैलाशचन्द्र बिश्नोई, जिला परिषद सीईओ डॉ. मंजू सहित चिकित्सा विभाग से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक के बाद कलेक्टर चेतन देवड़ा ने कहा कि अब जिले में रोजाना 1500 सैंपल लिए जाएंगे। विशेष तौर से मावली, ऋषभदेव और खेरवाड़ा पंचायत समितियों में रोज सौ-सौ सैंपल लेने की व्यवस्था की गई है। माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर विशेष निगरानी होगी। किसी के पाॅजिटिव आने पर उसके घर के सदस्यों के सैम्पल घर जाकर ही लिए जाएंगे तथा जहां तक संभव होगा उन्हें गृह एकांतवास में रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि अगर किसी गली में 48 घंटे के भीतर 5 परिवार और 15 सदस्य पॉजिटिव सामने आते हैं तो उस एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाएगा। जिला कलेक्टर ने बताया कि उदयपुर में अभी स्थिति नियंत्रण में है। लोगों की जागरूकता जरूरी है ताकि जो केस सामने आ रहे हैं उनको भी रोका जा सके।