बिजली निगम का अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

Udaipur । राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक(ACB) ब्यूरो प्रतापगढ़ की टीम ने सोमवार दोपहर उदयपुर के मादड़ी स्थित विद्युत निगम के सहायक अभियंता (Aen) मुकेश गुप्ता को 10 हजार रुपये रिश्वत(bribe) लेते रंगे हाथों पकड़ा। एईएन गुप्ता यह रिश्वत परिवादी विष्णु सुथार के सोलर प्लांट (Solar plant) को पास करने व सोलर पावर बढ़ाने के एवज में ले रहा था। एईएन ने रिश्वत की राशि लेने के लिए परिवादी को कार्यालय के बाहर ही बुला लिया था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोवर्धन लाल खटीक के निर्देशन में यह कार्रवाई हुई।

पुलिस के अनुसार बामणिया खेरोदा निवासी विष्णु सुथार ने एसीबी कार्यालय आकर उदयपुर के मादड़ी स्थित अजमेर विद्युत वितरण निगम के सहायक अभियंता मुकेश गुप्ता द्वारा 15 हजार रुपये रिश्वत मांगने की शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत पत्र में बताया गया था कि उसने एवीवीएनएल कार्यालय में सोलर प्लांट पास करवाने और सोलर पावर 20 केवी बढ़ाने के लिए फाइल लगाई हुई है। इसके एवज में गुप्ता ने रिश्वत मांगी।

परिवादी की शिकायत का सत्यापन करने पर रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। परिवादी के काफी विनती करने पर एईएन मुकेश गुप्ता ने फाइल पास करने के एवज में कम से कम 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग रखी। एईएन मुकेश गुप्ता ने रिश्वत राशि लेकर परिवादी को उसके कार्यालय के बाहर ही बुला लिया था। सोमवार दोपहर भोजनावकाश के लिए मुकेश गुप्ता कार्यालय से बाहर आया, तभी उसने परिवादी विष्णु सुथार से रिश्वत राशि के 10 हजार रुपये लिए और कार में बैठकर डैशबोर्ड में रख दिए। इसी दौरान एसीबी की टीम ने उसे रिश्वत की राशि के साथ गिरफ्तार कर लिया। एसीबी प्रतापगढ़ की टीम में हैडकांस्टेबल रंगलाल, एलडीसी सूरजप्रताप, दिनेश कुमार, मान सिंह भी शामिल थे।

News Topic :ACB,Aen,bribe,Solar plant