25 दिसम्बर से शुरू होगी किरण माहेश्वरी की अस्थि कलश यात्रा

Udaipur News । राजसमंद विधायक व पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी की अस्थि कलश यात्रा 25 से 28 दिसम्बर तक राजसमंद विधानसभा क्षेत्र में निकाली जाएगी। आमजन अस्थि कलश के अंतिम दर्शन कर उन्हें भावांजलि अर्पित कर सकेंगे। गौरतलब है कि भाजपा की वरिष्ठ नेत्री किरण माहेश्वरी का कोरोना के कारण निधन हो गया था।
अस्थि कलश यात्रा समिति के संयोजक सत्यनारायण पूर्बिया ने मंगलवार को यहां लेकसिटी प्रेस क्लब में आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि जन-जन की लाड़ली, विकास को नवीन आयाम देने वाली और हर जन का विश्वास अर्जित करने वाली किरण माहेश्वरी के आकस्मिक निधन से क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता सहित आमजन स्तब्ध हैं। उन्हें आज भी विश्वास नहीं हो रहा है। दिवंगत विधायक किरण हर गांव, गली, ढाणी, मंजिलों तक पहुंचकर गरीब से लेकर हर वर्ग के लोगों के दुख सुख में शामिल होकर उन्हें हिम्मत और हौसला देती थीं। उनके प्रति आमजन में श्रद्धा है। वे हर परिवार के सदस्य की तरह जन्म से लेकर मृत्यु संस्कारों में सहभागी होकर एक आदर्श जनप्रतिनिधि के दायित्व का सटीक निर्वाह करती रही हैं। उनके अचानक निधन से क्षेत्र को गहरी क्षति पहुंची है और आम जन वेदना में डूबा है। कोविड-19 के नियमों की पालना के कारण आमजन अपनी लाड़ली किरण माहेश्वरी के अंतिम दर्शन भी नहीं कर पाए यहां वेदना आमजन के दुखद भावों से झलक रही है।
पूर्बिया ने बताया कि क्षेत्र के आमजन की इच्छा के अनुरूप ही उनके अस्थि कलश की यात्रा का कार्यक्रम निर्धारण किया गया, ताकि सभी उन्हें पुष्पांजलि के माध्यम से अपनी संवेदना अर्पित कर सकें। परिवारजनों ने भी आमजन की भावनाओं के मद्देनजर इसकी अनुमति प्रदान की। पूर्बिया ने बताया कि राजसमंद विधानसभा क्षेत्र में निकलने वाली अस्थि कलश यात्रा के प्रभारी बहादुर सिंह राठौड़ फरारा व सह प्रभारी दिनेश बडाला होंगे।
इस अवसर पर यात्रा प्रभारी व सह प्रभारी ने बताया कि आमजन की भावना से जुड़ी इस अस्थि कलश यात्रा का आरंभ 25 दिसम्बर को प्रातः 8 बजे प्रभु चारभुजा नाथ के दर्शन कर यात्रा पड़ासली से होगा। यात्रा चार दिन तक क्षेत्र के प्रत्येक पंचायत व नगर से होकर निकलेगी। यात्रा 28 दिसम्बर को मातृकुंडिया में अस्थि विसर्जन के साथा सम्पन्न होगी। राठौड़ व बडाला ने बताया कि यात्रा की संपूर्ण तैयारिया कर ली गई हैं। अस्थि कलश यात्रा में कोविड-19 के सभी नियमों की पालना की जाएगी।