जयपुर राजस्थान

उदयपुर घटना – आरोपियों को NIA कोर्ट मे किया पेश 12 तक रिमांड,वकील हुए उग्र आरोपियों को पीटने की कोशिश, बोतले फेंकी

जयपुर/ उदयपुर में कन्हैया लाल साहू दर्जी कि तालिबानी हत्याकांड के दोनों मुख्य आरोपियों सहित चारों आरोपियों को आज जयपुर स्थित एनआईए कोर्ट में भारी पुलिस जाब्ते की बीच कड़ी सुरक्षा के तहत पेश किया गया जहां कोर्ट ने उन्हें 10 दिन के रिमांड पर एनआईए को सौंप दिया कड़ी सुरक्षा के बाद भी इस हत्याकांड से उम्र अधिवक्ताओं ने आरोपियों को वापस ले जाते समय हमला कर पीटने की कोशिश की जिसे बड़ी मुश्किल से पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने बचाया लेकिन वकीलों का उग्र रूप इतना था कि उन्होंने बोतले तक आरोपियों पर फेंकी यही नहीं वकीलों ने आरोपियों की ओर से पैरवी नहीं करने की भी बात कही है ।

एनआईए ने चारों आरोपियों को अजमेर सेन्ट्रल जेल से कडी सुरक्षा इंतजाम के साथ शनिवार को जयपुर लेकर पहुंची। जयपुर में स्थित एनआईए कोर्ट में दोपहर करीब डेढ़ बजे पेश किया। कोर्ट में करीब 2 घंटे सुनवाई की गई। जिसके बाद चारों आरोपियों को 10 दिन के रिमांड पर सौंप दिया।

कोर्ट आदेश पर एनआईए चारों आरोपियों से अब अलग-अलग पूछताछ करेगी। हालांकि एनआईए पूर्व में कह चुका है कि इनका आतंकी संगठनों से कोई संबंध नहीं है, लेकिन शुक्रवार को ही एसओजी के एडीजी ने कहा है कि इन बदमाशों का पाक कनेक्शन मिला है। इससे पहले शनिवार सुबह टीम चारों को जयपुर लेकर पहुंची। यहां से सभी को एटीएस ऑफिस ले जाया गया जहां से इन्हें कोर्ट में पेश किया गया।

वकील हुए उग्र और..

आरोपियों को कोर्ट से बाहर लेकर एनआईए निकली तो वहां मौजूद वकील उग्र हो गए। वकीलों ने जमकर हंगामा किया। कन्हैयालाल के दोषियों को फांसी देने की मांग की। स्थिति को कंट्रोल में रखने के लिए एसटीएफ और करीब 1 दर्जन थानों का पुलिस जाब्ते को कोर्ट परिसर में बुलाकर सुरक्षा के इंतजाम को ओर पुख्ता किए गए है। अधिवक्ताओं ने आरोपियों को ले जाते समय मारपीट की। कोर्ट परिसर में तैनात जाब्ता बीच-बचाव करते हुए वहां से सुरक्षित लेकर निकला। इस दौरान अधिवक्ताओं ने पानी की खाली बोलते भी आरोपियों पर फेंकी।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम